दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बीच सड़क दौड़ा-दौड़ाकर घोषित बदमाश की ली जान, 3 साल बाद पकड़ा गया आरोपी

आरोपियों ने तलवार से ताबड़तोड़ वार कर बदमाश हत्या की थी और वारदात के बाद 100 मीटर तक उसके शव को सड़क पर घसीटा था. इस बेरहमी का मकसद इलाके में अपना दबदबा कायम करना था.

3 साल बाद पकड़ा गया आरोपी

By

Published : Apr 9, 2019, 9:19 AM IST

नई दिल्ली: दिल्ली की क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. केएन काटजू मार्ग थाने के घोषित बदमाश की सरेआम बीच सड़क पर हत्या कर फरार हुए बदमाश को तीन साल बाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है.


बता दें कि आरोपियों ने तलवार से ताबड़तोड़ वार कर बदमाश हत्या की थी और वारदात के बाद 100 मीटर तक उसके शव को सड़क पर घसीटा था. इस बेरहमी का मकसद इलाके में अपना दबदबा कायम करना था.


अतिरिक्त आयुक्त ए के सिंगला के अनुसार क्राइम ब्रांच में तैनात एएसआई महेश कुमार और एसआई राकेश कुमार को सूचना मिली थी कि हत्या के मामले में फरार चल रहा एक बदमाश वजीरपुर जेजे कॉलोनी में अपने परिजनों से मिलने आएगा. केएन काटजू मार्ग इलाके में उसने थाने के घोषित बदमाश चन्ना उर्फ निशान सिंह की बेरहमी से हत्या कर दी थी. इस जानकारी पर एसीपी मनोज पंत की देखरेख में इंस्पेक्टर पीसी खंडूरी की टीम ने छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया.


सट्टा लूटकर की थी उसके भाई की पिटाई
पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह सातवीं कक्षा तक पढ़ा है. इसके बाद वह अपने पिता की मजदूरी में मदद करता था. उसका भाई जुगराज सिंह उर्फ युवराज केएन काटजू मार्ग की सरदार कॉलोनी में सट्टा चलाता था. इसके अलावा ड्रग्स की तस्करी में भी वह लिप्त था. चन्ना उर्फ निशान सिंह इस इलाके का घोषित बदमाश था. 28 मार्च 2016 को चन्ना ने उसके भाई का सट्टा लूटकर उसकी पिटाई कर दी थी. उसने जुगराज सिंह को जान से मारने की भी धमकी दी. इसलिए उसने चन्ना की हत्या की साजिश रची. अगले दिन सतपाल सिंह और उसके भाई ने दिनदहाड़े लोगों के बीच सरदार कॉलोनी में तलवार और रॉड से ताबड़तोड़ वार कर चन्ना की हत्या कर दी थी.


तीन साल से फरार चल रहा था आरोपी
इस मामले में पुलिस ने जुगराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन सतपाल सिंह बीते 3 साल से फरार चल रहा था. पुलिस से बचने के लिए वह अलग-अलग जगह पर छिपकर रह रहा था. इस दौरान वह कभी फोटोग्राफर का काम करता था तो कभी दुकान में मार्केटिंग का काम. फिलहाल बीते कुछ समय से वह मजदूरी कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details