दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शालीमार बाग: कांग्रेस प्रत्याशी बोले- BJP-AAP से त्रस्त हो चुकी है जनता

शालीमार बाग विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार जे. एस नॉएल का कहना है कि जनता अब कांग्रेस को मौका देना चाहती है. उनका कहना है कि शालीमार बाग विधानसभा में यहां के लोगों ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों का राज देख लिया है और अब जनता उनसे त्रस्त हो चुकी है.

By

Published : Feb 1, 2020, 4:53 PM IST

Congress Shalimar Bagh candidate JS. Noel
कांग्रेस उम्मीदवार जे. एस नॉएल

नई दिल्ली:राजधानी में कांग्रेस ने जहां 15 साल तक राज किया वहीं उत्तरी दिल्ली की शालीमार बाग विधानसभा में कांग्रेस कभी अपनी जगह बना ही नहीं पाई. साल 1993 से लेकर 2015 तक कभी भी यहां पर कांग्रेस की जीत नहीं हुई. जिसके बाद 2020 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस शालीमार बाग विधानसभा में अपना अस्तित्व तलाश रही है.

शालीमार बाग से कांग्रेस प्रत्याशी से खास बातचीत

'बीजेपी और AAP से त्रस्त हो चुकी है जनता'
शालीमार बाग विधानसभा से कांग्रेस ने यहीं के व्यापारी जे. एस नॉएल को चुनावी मैदान में उतारा है. जे. एस. नॉएल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कहा कि शालीमार बाग विधानसभा में यहां के लोगों ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों का राज देख लिया है, और अब जनता उनसे त्रस्त हो चुकी है.

इसलिए जनता अब कांग्रेस को मौका देना चाहती है. और हमें लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है, जिसके बाद हमें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस शालीमार बाग विधानसभा में भारी वोटों से जीतेगी.

'बुजुर्गों को देंगे 5000 रुपये तक पेंशन'
शालीमार बाग से कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है कि जीत कर आने के बाद हम जनता के लिए काम करेंगे. हम लोगों को 600 यूनिट बिजली फ्री देंगे, साथ ही दुकानदारों को 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी. इतना ही नहीं बुजुर्गों के लिए 5 हजार रुपये तक पेंशन की सुविधा भी की जाएगी.

'शाहीन बाग भी हमारे देश का हिस्सा'
वहीं इस दौरान जब जे. एस. नोएल से शाहीन बाग पर सवाल किया गया, तो उनका कहना था कि हमारे देश में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी भाई-भाई हैं. लेकिन कई लोग इस मुद्दे को राजनीति का रूप दे रहे हैं, इसे बढ़ाया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस शाहीन बाग के लोगों के साथ है. क्योंकि वो भी हमारे देश का ही हिस्सा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details