दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव: इस बार महिला प्रत्याशियों को तरजीह देगी कांग्रेस, ब्लॉक अध्यक्षों ने सौंपी लिस्ट

22 जून को सभी ब्लॉक अध्यक्षों की तरफ से लिस्ट सौंप दी गई है. इस बाबत दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया से ईटीवी भारत ने बातचीत की.

By

Published : Jun 22, 2019, 5:56 PM IST

Updated : Jun 22, 2019, 11:56 PM IST

राजेश लिलोठिया से बातचीत

नई दिल्ली: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया को लेकर गहमागहमी शुरू हो गई है. आपको बता दें कि हाल ही में शीला दीक्षित ने सभी ब्लॉक अध्यक्षों से अपने इलाके के तीन नाम चयनित करने के निर्देश दिए थे.

इसी कड़ी में 22 जून को सभी ब्लॉक अध्यक्षों की तरफ से लिस्ट सौंप दी गई है. इस बाबत दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया से ईटीवी भारत ने बातचीत की.

राजेश लिलोठिया से बातचीत

सभी ब्लॉक अध्यक्षों से मांगे गए नाम
राजेश लिलोठिया ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए सभी ब्लॉक अध्यक्षों से नाम मांगे गए थे. उन्होंने बताया कि जमीनी स्तर से जुड़े नेताओं को हम इस बार मैदान में उतारना चाहते हैं और ब्लॉक अध्यक्ष वो शख्स होता है, जो पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर काम करता है.

इसी कड़ी में इस बार ब्लॉक अध्यक्ष की तरफ से दिए गए नामों को चयनित कर टिकट दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 272 ब्लॉक में से ज्यादातर ब्लॉक की लिस्ट हमारे पास आ चुकी है और इनमें से अब प्रक्रिया आगामी दिनों में पूरी कर दी जाएगी.

महिला प्रत्याशी की भी होगी अहम भूमिका
राजेश लिलोठिया ने बताया कि इन तीन नामों में से एक महिला का नाम भी ब्लॉक अध्यक्षों से मांगा गया था. उनको कहा गया था कि तीन नाम में से एक नाम महिला का होना जरूरी है. उनका कहना है कि महिला सशक्तिकरण को देखते हुए हमने ये फैसला लिया था कि इस चुनावों में महिला प्रत्याशियों को भी अहम भूमिका दी जाए. इस बाबत जो लिस्ट हमें मिली है उसको देखने के बाद ये तय किया जाएगा कि किस विधानसभा से किस महिला को टिकट दी जाए.

Last Updated : Jun 22, 2019, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details