दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 9, 2020, 1:37 AM IST

ETV Bharat / state

कैथोलिक समाज की महिलाओं ने MLA संजीव झा के साथ मनाया होली मिलन समारोह

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कैथोलिक समाज की महिलाओं ने जहांगीरपुरी में होली मिलन समारोह का आयोजन किया. इसमें बुराड़ी के विधायक संजीव झा और आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी शामिल हुए.

Catholic society celebrates holi
होली मिलन समारोह

नई दिल्ली:महिला दिवस के मौके पर जहांगीरपुरी में कैथोलिक समाज की महिलाओं ने बुराड़ी विधायक संजीव झा के साथ होली मिलन समारोह का कार्यक्रम रखा. विधायक ने महिलाओं को संबोधित किया और कहा कि महिला दिवस का महत्व तभी है, जब समाज में महिलाओं को इज्जत मिले और बराबर का दर्जा दिया जाए.

कैथोलिक समाज की महिलाओं ने होली मिलन समारोह मनाया

मंच से संजीव झा ने महिलाओं को संबोधित करते हुए इस दिवस का उद्देश्य भी बताया. उन्होंने कहा-

हमारे पुरुष प्रधान समाज में महिला दिवस का महत्व तभी है, जब समाज में महिलाओं को पुरुषों के बराबर दर्जा दिया जाए. लोगों की महिलाओं के प्रति सोच बदले और समाज में उन्हें इज्जत मिले.

'बुराई पर अच्छाई की जीत'

संजीव झा ने कहा कि होली के पर्व का महत्व बुराई को खत्म कर अच्छाई के लिए काम करना है. होली का महत्व भी तभी सार्थक होगा जब लोगों की सोच बदलेगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति इज्जत का भाव रखें. समाज को सुंदर बनाने के लिए महिलाओं के प्रति मानसिक कुरीति वाले लोगों को भी बदलना होगा.

'नहीं होगा सार्वजनिक कार्यक्रम'

प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होली का सार्वजनिक कार्यक्रम ना मनाने का फैसला किया है. इसका समर्थन करते हुए बुराड़ी विधायक संजीव झा ने कहा कि जिस तरह देश में कोरोना वायरस से लोगों में डर है, इसे देखते हुए इस बार आम लोग भी सार्वजनिक तौर पर होली न मनाएं. उन्होंने अपील की है कि बच्चे घर में परिवार के साथ रहें ताकि वायरस से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details