दिल्ली

delhi

बुराड़ी विधानसभा में एक ही कूड़ाघर होने की वजह से लोग परेशान

By

Published : Apr 9, 2021, 7:23 PM IST

बुराड़ी विधानसभा के अंतर्गत करीब 8 किलोमीटर की सड़क के ऊपर मात्र एक कूड़ाघर और ढलाव घर होने की वजह से बीजेपी नेता दीपक गुप्ता ने सवाल उठाये हैं.

burari people facing problem
बुराड़ी विधानसभा कूड़ाघर

नई दिल्लीः बुराड़ी विधानसभा में एकमात्र कूड़ा घर होने की वजह से इलाके के लोग परेशान हैं. इस कूड़ाघर में बुराड़ी विधानसभा के ज्यादातर हिस्सों का कूड़ा डाला जाता है. वहीं आवारा पशुओं की जमावड़े की वजह से सड़क पर लंबा जाम लग जाता है. कई बार हादसे भी हुए हैं और कई लोग घायल भी हुए हैं, बावजूद इसके ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

बुराड़ी विधानसभा में एक ही कूड़ाघर होने की वजह से लोग परेशान

इसे लेकर भाजपा के उत्तरी पूर्वी जिले से स्वच्छ भारत अभियान के जिला प्रमुख दीपक गुप्ता सवाल उठाये हैं. उनका कहना है कि इसे लेकर निगम पार्षद दिल्ली सरकार को कई बार पत्र लिख चुके हैं कि सड़क किनारे जगह दी जाये. लेकिन दिल्ली सरकार जगह नहीं दे रही है.

यह भी पढ़ेंः-हरि कुंज में कूड़ाघर हुआ जर्जर, प्रशासन कर रहा हादसे का इंतजार

उन्होंने कहा कि जो जमीन DDA आदि के अधीन है, उसके लिए स्थानीय विधायक LG के पास जाकर कूड़ा घर के लिए जमीन मांगनी चाहिए. यदि कूड़ाघर और ढलाव घर के लिए विधायक जमीन मांगेंगे, तो उपराज्यपाल बिल्कुल मना नहीं करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल से यहां के विधायक ने कभी इस काम के लिए जमीन मांगी ही नहीं. यदि मांगी हो, तो वह अपना पत्र दिखाएं. फिलहाल यहां पर सड़कों के किनारे कूड़ा पड़ा रहता है, जहां पर गाय घूमती रहती है और हादसे भी होते रहते हैं. इस सबके लिए स्वछता अभियान जिला प्रमुख ने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details