दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जहांगीरपुरी: देश विरोधी गतिविधि के आरोप में गिरफ्तार दोनों आरोपी 14 दिनों की पुलिस हिरासत में

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में स्पेशल सेल की टीम ने गुरुवार को दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था. अब स्पेशल कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. दोनों आरोपियों पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप है.

By

Published : Jan 13, 2023, 10:28 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में स्पेशल सेल की टीम ने गुरुवार को दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था, जो राष्ट्र के खिलाफ रची जा रही गतिविधियों में शामिल पाए गए थे. दोनों की पहचान जगजीत सिंह और नौशाद के रूप में हुई थी. शुक्रवार को स्पेशल सेल ने कोर्ट में दोनों को पेश किया, जहां दोनों को 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है.

दोनों आरोपियों में से जगजीत सिंह मूल रूप से उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का रहने वाला है और नौशाद जहांगीरपुरी का ही रहने वाला है. पुलिस ने दोनों के पास से तीन पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. पकड़े गए दोनों आरोपियों में से नौशाद नाम का आरोपी आतंकवादी संगठन हरकत उल अंसार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. इस हत्या के दो मामलों में उम्रकैद की सजा भी हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः Kanjhawala death case: FSL की रिपोर्ट में खुलासा, कार सवार चार आरोपी नशे में थे

वहीं, आरोपी जगजीत कुख्यात बंबीहा गैंग से जुड़ा हुआ है और राष्ट्र के खिलाफ रची जा रही गतिविधियों में शामिल रहा है. जगजीत पहले भी जेल जा चुका है और पैरोल पर बाहर आया था, जो कि वहां से फरार चल रहा है. इस मामले में स्पेशल स्टाफ की टीम को गुप्त जानकारी मिली थी कि जहांगीरपुरी इलाके में कुछ संदिग्ध लोग रह रहे थे, जो कि कनाडा में बैठे आतंकी संगठन की मदद कर रहे थे. जहांगीरपुरी इलाके में तुरंत स्पेशल सेल की टीम ने जानकारी के आधार पर मिले ठिकाने पर छापामारी की और वहां से दो संदिग्ध लोगों को धर दबोचा.

ये भी पढ़ेंः Air India urination case: पीड़िता बीमार है, उसने खुद किया पेशाब...मैंने नहीं किया, कोर्ट में बोला शंकर

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details