दिल्ली

delhi

'नरेला में भी शुरू हो मेट्रो परियोजना, देहात के साथ दोहरा रवैया अपनाती है केजरीवाल सरकार'

By

Published : Jun 15, 2019, 1:40 PM IST

सुनित चौहान ने कहा कि नरेला विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक शरद चौहान तो गहरी नींद में सोए हुए हैं. उन्हें दूसरे कामों से फुर्सत नहीं है, जिससे वो दिल्ली सरकार के द्वारा अपने इलाके में कुछ काम करा सकें.

भाजपा निगम पार्षद सुनित चौहान

नई दिल्ली: राजधानी में लोगों की लाइफ लाइन बन चुकी मेट्रो की डिमांड काफी बढ़ चुकी है. इसी कड़ी में नरेला विधानसभा स्थित बख्तावरपुर वार्ड से भाजपा निगम पार्षद सुनित चौहान ने भी अपने इलाके में दिल्ली सरकार से मेट्रो परियोजना शुरू करने की मांग की है.

भाजपा निगम पार्षद सुनित चौहान ने मेट्रो परियोजना की रखी मांग

दिल्ली देहात के लोग परियोजना से वंचित
सुनित चौहान ने कहा कि उनके वार्ड से सटे बुराड़ी विधानसभा में 'आप' विधायक संजीव झा ने मेट्रो परियोजना से जुड़े अधिकारियों को बुलाकर दिल्ली 2021 मास्टर प्लान के तहत सर्वे कराया है. उन्होंने बख्तावरपुर वार्ड सहित नरेला विधानसभा में दिल्ली सरकार से मेट्रो परियोजना लाने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली देहात के लोगों के साथ दोहरा रवैया अख्तियार कर रही है. ज्यादातर शहरी इलाकों को दिल्ली सरकार ने मेट्रो परियोजना का लाभ दे दिया, लेकिन दिल्ली देहात के लोग अभी तक इस परियोजना से वंचित हैं.

सुनित चौहान ने कहा कि नरेला विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक शरद चौहान तो गहरी नींद में सोए हुए हैं. उन्हें दूसरे कामों से फुर्सत नहीं है, जिससे वो दिल्ली सरकार के द्वारा अपने इलाके में कुछ काम करा सकें. उन्होंने कहा कि वो एक बार भी अपने इलाके के लोगों के लिए सरकार से मेट्रो परियोजना के लिए मांग नहीं की है.

केंद्र से मांगेंगे मदद
उन्होंने कहा कि बुराड़ी विधानसभा में 2021 के मास्टर प्लान के तहत जो परियोजना शुरू होगी वह इब्राहिमपुर तक लाकर छोड़ दी जाएगी, लेकिन उसे आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है. जबकि मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर उनका बख्तावरपुर वार्ड और नरेला विधानसभा का एरिया शुरू हो जाता है.


बीजेपी पार्षद की मानें तो पहले नरेला तक मेट्रो परियोजना की योजना थी, लेकिन फंड न होने की वजह से उसे रोक दिया गया. निगम पार्षद ने दिल्ली सरकार से मांग की है कि दिल्ली देहात के लोगों को भी मेट्रो का लाभ मिले और हर ओर से इलाके को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिले. उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार इसमें नाकाम रहती है, तो वह केंद्र सरकार के मंत्रियों से मिलकर इलाके में मेट्रो के लिए मांग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details