दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बैंक कर्मचारियों को भी मिलना चाहिए कोरोना योद्धाओं का दर्जा- अश्विनी राणा

कोरोना से लड़ाई को देखते हुए एनओबीडब्ल्यू सेकेट्री अश्विनी राणा ने बैंक कर्मचारियों को भी कोरोना योद्धा का दर्जा देने की मांग की है. साथ ही हर कर्मचारी को 50 लाख तक इंश्योरेंस देने की मांग की है.

By

Published : Jun 17, 2020, 5:33 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 7:46 PM IST

bank employees also being corona positive, demand to declare corona warrior
एनओबीडब्ल्यू सेकेट्री अश्विनी

नई दिल्लीः देशभर में लोग कोरोना वायरस से परेशान हैं. इसी बीच बैंक कर्मचारियों में भी कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे हैं. वहीं कोरोना के कारण कई बैंक कर्मचारियों की मृत्यु भी हो गई है. ये बैंक कर्मचारी इस महामारी के समय भी सरकार के आर्थिक पैकेज को जनता तक पहुंचा रहे हैं.

'बैंक कर्मचारियों को कोरोना योद्धा कहा जाए'

इसी बीच एनओबीडब्ल्यू सेकेट्री अश्विनी राणा ने मांग की है कि बैंक कर्मचारियों को भी करोना योद्धाओं का दर्जा दिया जाए. साथ ही बैंक के हर कर्मचारी को 50 लाख तक का इंश्योरेंस दिया जाए. बैंक कर्मचारियों के करोना पॉजिटिव होने से, उनका जो भी खर्च अस्पताल में आता है, वह सारा सरकार द्वारा किया जाए.

'50 लाख तक का इंश्योरेंस मिले'

उन्होंने मांग की है कि यदि कोरोना के कारण किसी बैंक कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है, तो उनके परिवार को कम से कम 50 लाख मुआवजा दिया जाए. उनके परिवार में से किसी एक को नौकरी दी जाए.

अश्विनी राणा ने कहा कि इस महामारी के समय में एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश आना-जाना काफी मुश्किल है. वहीं बड़ी संख्या में में बैंकर्स को ट्रांसफर किया गया है. उन्होंने मांग की है कि अगर बैंक प्रबंधक ट्रांसफर करता है, तो इस पर भी सरकार और आईबीए कार्रवाई करें, ताकि ऐसे ट्रांसफर को रोका जा सके.

Last Updated : Jun 17, 2020, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details