दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

World Bicycle Day: एम्स के राजीव मैखुरी ने की 60 किमी. साइकिलिंग

विश्व साइकिल दिवस (World Bicycle Day) के उपलक्ष्य में एम्स के मेडिकल सोशल वेलफेयर अधिकारी राजीव मैखुरी ने कई साइकिलिंग ग्रुप के साथ दिल्ली से नोएडा की 60 किलोमीटर साइकिल राइड की.

By

Published : Jun 3, 2021, 3:31 PM IST

AIIMS Medical Social Welfare Officer Rajiv Maikhuri did 60 km of cycling in delhi
एम्स के राजीव मैखुरी ने की 60 किमी साइकिलिंग

नई दिल्ली:विश्व साइकिल दिवस (World Bicycle Day) के अवसर पर एम्स के ओर्बो डिपार्टमेंट के मेडिकल सोशल वेलफेयर अधिकारी राजीव मैखुरी ने साइक्लिंग ग्रुप के साथ मिलकर साइकिलिंग की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली से नोएडा 60 किलोमीटर की यात्रा पूरी की.

एम्स के राजीव मैखुरी ने की 60 किमी साइकिलिंग

अंगदान के लिए करते हैं जागरूक

राजीव राइड ऑफ लाइफ नाम से अंगदान के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए अभियान चलाते हैं. इसके लिए वो पिछले कई दिनों से साइकिलिंग कर रहे हैं. विश्व साइकल दिवस पर उन्होंने साइक्लिंग बॉयज, राइड ऑफ लाइफ, साइक्लोपैथ और नई सोच नया आरंभ फाउंडेशन के साथ मिलकर साइकिलिंग की.

world bicycle day पर विधायक सोमनाथ भारती ने की साइकिलिंग, कहा फिटनेस के लिए जरूरी

स्वस्थ्य रहना है तो राइड कीजिये...

राजीव ने साइकिल राइड को बेहतरीन एक्सरसाइज बताते हुए कहा कि आज की आपा-धापी जिंदगी में जब एक्सरसाइज करने का समय ना हो तो कुछ समय निकालकर सुबह के समय कुछ दूरी तक साइकिल राइड करने से अच्छी एक्सरसाइज हो जाती है. इससे शरीर के सभी अंगो का व्यायाम हो जाता है और व्यक्ति बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करता है. अगर आप भी स्वस्थ महसूस करना चाहते हैं और एक हेल्दी लाइफ जीना चाहते हैं तो आपको भी अपने जीवन के कुछ पल साइकिलिंग में जरूर बिताना चाहिए.


world bicycle day: जानें विश्व साइकिल दिवस से जुड़ी जरूरी जानकारी

लॉकडाउन के चलते नहीं कर पा रहे थे राइड

वर्ल्ड साइक्लिंग डे के अवसर पर सभी साइक्लिंग ग्रुप ने एक- दूसरे को बधाई दी. साइक्लिग ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि काफी समय से दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से वह साइकिल राइड नहीं कर पा रहे थे, लेकिन वर्ल्ड साइक्लिंग डे के अवसर पर थोड़ी ढील दी गई है, जिसका फायदा उठा रहे हैं और इस अवसर को जीने के लिए साइकिल पर निकल पड़े हैं.

world bicycle day: लॉकडाउन में बढ़ा साइकिलिंग का चलन, फिट रहने के लिए साइकिल चला रहे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details