दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU के आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज को रोहिणी में मिलेगा नया कैंपस

डीयू के आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज के लिए जल्द ही नया कैंपस बनने वाला है. इसके लिए सरकार ने कॉलेज कैंपस के लिए रोहिणी में 7 एकड़ की जमीन दी है.

By

Published : Aug 9, 2019, 12:55 PM IST

आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज etv bharat

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज के लिए जल्द ही नया कैंपस बनने वाला है. जिसके लिए कॉलेज को रोहिणी में 7 एकड़ की जमीन मिली है. कॉलेज के लिए इस जमीन का भूमि पूजन किया जा चुका. जल्द ही कैंपस की बिल्डिंग बनाने का काम भी शुरू हो जाएगा.

आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज के प्रिंसिपल से बातचीत

7 एकड़ जमीन पर बनेगा नया कैंपस
कैंपस से जुड़ी जानकारी और उसमें दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में ईटीवी भारत के संवाददाता ने कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर रवि टोटेज से बात की. उन्होंने बताया की सरकार की ओर से उन्हें कैंपस के लिए रोहिणी में 7 एकड़ जमीन दी गई है जिसमें सभी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं होंगी.'फंडिंग में हो रही देरी.

हालांकि दिल्ली सरकार की ओर से न्यू कैंपस के निर्माण में दी जाने वाली फंडिंग में देरी के कारण काम शुरू नहीं हो पाया है क्योंकि सरकार की ओर से उन्हें अभी तक कोई राशि नहीं मिली. इसके अलावा उनका कहना था कि नए कैंपस में सारी सुविधाएं वर्ल्ड क्लास होंगी. जिसमें डिजिटल लाइब्रेरी, जिम आधुनिक लैब समेत कई सुविधाएं होंगी. साथ ही कैंपस में पर्यावरण का ध्यान रखते हुए पेड़ पौधे भी लगाए जाएंगे.

प्रिंसिपल ने ईटीवी भारत को बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय में देशभर से छात्र पढ़ने के लिए आते हैं. हॉस्टल की कमी होने के कारण सबको हॉस्टल की सुविध नहीं मिल पाती, जिससे छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नए कैंपस में छात्रों के लिए बॉएज़ एंड गर्ल्स हॉस्टल भी बनाए जाएंगे और फैकल्टी के लिए स्टाफ क्वार्टर भी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details