दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री तीर्थ योजना: बुराड़ी से 900 तीर्थयात्री उज्जैन के लिए रवाना

बुराड़ी से 900 तीर्थयात्री दिल्ली सरकार की योजना के तहत महाकाल और ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए उज्जैन के लिए रवाना हो गए. इस यात्रा में मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हैं.

By

Published : Sep 29, 2019, 4:17 PM IST

तीर्थयात्री etv bharat

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के तहत आज बुराड़ी से 900 तीर्थयात्री महाकाल और ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए उज्जैन के लिए रवाना हो गए. दिल्ली सरकार बुजुर्गों को सरकारी खर्च पर अलग-अलग तीर्थ स्थलों की यात्रा करवा रही है.

900 तीर्थयात्री उज्जैन के लिए रवाना

इस जत्थे में मुस्लिम समुदाय के लोग भी उज्जैन के लिए रवाना हुए जिन्होंने एक साथ दर्शन करने की भावना को दिखाते हुए गंगा जमुनी तहजीब का जीता जागता उदाहरण दिया है.

एक साथ 900 लोग रवाना
उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके से आज 900 तीर्थ यात्रियों का जत्था 24 बसों में सवार होकर महाकाल और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए रवाना हुआ. इस ट्रिप में बुजुर्ग यात्रियों के साथ- साथ उनके परिवार का एक सदस्य भी जा सकता है. कुल मिलाकर 900 लोगों का यह जत्था आज रवाना हुआ है. ये तीर्थ यात्री 4 दिन की यात्रा करके वापस दिल्ली आएंगे.

यात्रा में मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल
इस यात्रा में हिंदू तीर्थ यात्रियों के साथ-साथ मुस्लिम समुदाय के लोग भी जाते गए. जो अनेकता में एकता का जीता जागता उदाहरण है. स्थानीय विधायक संजीव झा ने तीर्थ यात्रियों को पुष्प माला पहनाकर उनसे आशीर्वाद लेकर उन्हें तीर्थ यात्रा करने के लिए रवाना किया. इस यात्रा में खाने सहित रहने का सारा खर्चा दिल्ली सरकार वहन करेगी.

लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली सरकार के वॉलिंटियर्स भी यात्रा साथ जा रही है. बुजुर्गों का कहना है कि अकेले-अकेले यात्रा करने में इतना आनंद नहीं आता. जितना कि आसपास के सैकड़ों लोगों के साथ एक साथ दर्शन करने में मिलता है. दिल्ली सरकार की इस योजना की काफी सहराना हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details