दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बाइक चोरी कर मोबाइल झपटने वाले दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार, 5 मोबाइल और पिस्टल बरामद

न्यू उस्मानपुर पुलिस ने दो ऐसे शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जो नशे के लिए बाइक चोरी करते थे. पकड़े आरोपियों से चोरी की बाइक, 5 मोबाइल फोन, देशी पिस्टल और चाकू बरामद किया गया है.

By

Published : Dec 16, 2020, 10:53 AM IST

Updated : Dec 16, 2020, 5:19 PM IST

Two vicious mobile robbers were caught In Delhi,  5 mobile, country pistol recovered
शातिर लुटेरे गिरफ्तार

नई दिल्ली:न्यू उस्मानपुर पुलिस ने दो ऐसे शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जो नशे की लत को पूरा करने के लिए पहले तो बाइक चोरी करते फिर उन्हीं बाइक से राह चलते लोगों से मोबाइल लूट लेते थे. पकड़े आरोपियों से चोरी की बाइक, 5 मोबाइल फोन, देशी पिस्टल और चाकू बरामद किया है. दोनों की गिरफ्तारी से आधा दर्जन मामलों का खुलासा हुआ है.

शातिर लुटेरे गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:-कनाडा से आए डॉक्टर ने छावला थाने के पुलिसकर्मियों को बांटे सैनिटाइजर

उत्तर पूर्वी जिले के ADCP देवेश मेहला ने बताया कि उस्मानपुर थाने की क्रैक टीम को दो शातिर लुटेरों के शास्त्री पार्क इलाके में स्थित मक्का मस्जिद के पास आने की जानकारी मिली थी. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसीपी सीलमपुर नरेश खनका के नेतृत्व में SHO न्यू उस्मानपुर आनंद यादव, ASI साबू, हेड कांस्टेबल अमरीश, आशा राम,देवेन्द्र और कांस्टेबल अमन की टीम तहकीकात में जुट गई. पुलिस टीम ने उक्त स्थान पर ट्रैप लगा दिया. तभी स्प्लेंडर प्रो बाइक से पहुंचे दो संदिग्धों को पुलिस टीम ने घेराबंदी करके रोक लिया.

आरोपियों की गिरफ्तारी से 6 मामलों का खुलासा

पकड़े आरोपी शहजाब अली के पास से तलाशी लेने पर एक देशी पिस्टल, एक कारतूस, 3 मोबाइल फोन जबकि मेहंदी अब्बास उर्फ तिकोना के पास से एक बटनदार चाकू बरामद कर लिया. इस बाबत पुलिस ने न्यू उस्मानपुर थाने में एक केस दर्ज कर लिया. पूछताछ में उन्होंने बाइक और मोबाइल चोरी, झपटमारी किए जाने की बात स्वीकार कर ली. जांच में आरोपियों के पास मिली बाइक दयालपुर इलाके से चोरी की पाई गई. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी से 6 मामलों का खुलासा हुआ है .

नशे की लत पूरा करने के लिए करते थे मोबाइल स्नैचिंग

पकड़ा गया मेंहदी अब्बास ब्रह्मपुरी की गली नंबर 16 का रहने वाला है और बेहद गरीब परिवार से संबंध रखता है. सातवीं कक्षा तक पढ़ा-लिखा अब्बास रिक्शा चलाता है. इसी दौरान यह गलत संगत में आकर यह स्मैक और गांजा जैसे का सेवन करने लगा. नशे की लत को पूरा करने के लिए यह अपने दोस्त के साथ मिलकर बाइक पर सवार होकर मोबाइल स्नैचिंग करने लगा. इसी तरह शहजाब भी नशे का आदी है. शहजाब अपने रोजाना के खर्चे और नशे की लत को पूरा करने के लिए बाइक चोरी और मोबाइल झपटमारी करने लगा.

Last Updated : Dec 16, 2020, 5:19 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details