दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सादगी से संपन्न हुआ शास्त्री पार्क की विष्णु अवतार रामलीला का भूमि पूजन

विष्णु अवतार रामलीला कमेटी शास्त्री पार्क दिल्ली का भूमि पूजन महोत्सव का कार्यक्रम बेहद सादगी भरे माहौल में सम्पन्न किया गया. ज्ञात हो कि कोरोना काल में निर्धारित संख्या और सरकारी दिशा-निर्देशों के साथ दिल्ली में रामलीला का मंचन किया जा रहा है.

By

Published : Oct 10, 2020, 3:58 AM IST

simple pujan at vishnu awtar ramleela shastri park
रामलीला का भूमि पूजन

नई दिल्लीः उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सालों से विष्णु अवतार रामलीला कमेटी रामलीला का आयोजन करता चला आ रहा है. इस साल कोवि ड-19 की वजह से देशभर में किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन बड़े स्तर पर नहीं हुए. सिर्फ सरकारी दिशा-निर्देशों के साथ निर्धारित संख्या के साथ कुछ ही आयोजन हुए. शास्त्री पार्क ग्राउंड में होने वाली रामलीला के लिए भूमि पूजन कर दिया गया है.

विष्णु अवतार रामलीला का भूमि पूजन संपन्न

बता दें कि कोराना काल में पिछले कई महीनों ने किसी भी धर्म के त्यौहार या फिर धार्मिक अनुष्ठान सरकारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही किए जा रहे हैं. हालांकि कोरोना का प्रकोप कुछ कम हुआ है, लेकिन खतरा बराबर बना हुआ है. इसी को ध्यान में रखते हुए ही दशहरा-दीवाली का त्यौहार भी पूरी सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया गया है.

इसी कड़ी में शास्त्री पार्क की विष्णु अवतार रामलीला कमेटी ने अपनी रामलीला के लिए भूमि का पूजन किया है. जिसमें सिर्फ कमेटी के पदाधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को ही बुलाया गया.

ये लोग रहे मौजूद

भूमि पूजन में रामलीला के प्रधान ठाकुर प्रेम पाल सिंह, मतीन अहमद पूर्व विधायक, हाजी अफजाल पूर्व निगम पार्षद, संस्थापक शिव कुमार गर्ग, चेयरमैन हरीश चौधरी, प्रमुख संरक्षक राजमणि मिश्रा, नरेश अग्रवाल, महामंत्री दिवाकर पांडे, देवेंद्र चौधरी, ज्योति फूलोरिया, देवेंद्र जैन, राजेंद्र तिवारी व राजकुमार मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details