दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

JNU हिंसा और CAA-NRC को लेकर सीलमपुर के युवाओं का कैंडल मार्च

जेएनयू हिंसा और CAA-NRC के खिलाफ सीलमपुर के युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि छात्रों के साथ जो कुछ हुआ वो पूरी तरह से गलत है, इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है.

Jafrabad youth protest
जाफराबाद कैंडल मार्च

By

Published : Jan 10, 2020, 8:48 AM IST

नई दिल्ली:सीलमपुर विधानसभा में गुरुवार देर शाम युवाओं ने जेएनयू हिंसा और CAA-NRC के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला. इस मार्च में शामिल सैकड़ों नौजवानों ने कैंडल और पोस्टर्स लेकर प्रदर्शन किया.

जेएनयू हिंसा के खिलाफ कैंडल मार्च

कैंडल मार्च में शामिल युवाओं का कहना था कि केंद्र सरकार ने जिस तरह से ये बिल देश की जनता पर थोप दिए हैं, उससे लगता है कि सरकार की मंशा साफ नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ नारों में ही सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की बात कर रही है.

प्रदर्शनकारियों ने कहा-

आज देश का नौजवान अपने संविधान को बचाने के लिए सड़कों पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहा है. ये सभी नागरिकों का संवैधानिक अधिकार है, जिसे कोई भी नहीं छीन सकता.

जाफराबाद इलाके के युवाओं ने इस कैंडल मार्च की शुरुआत मौजपुर की अक्सा मस्जिद से की. ये मार्च मौजपुर, चौहान बांगर, इंदिरा चौक से होते हुए वापस उसी चौक पर खत्म हुआ.

युवाओं ने जताया विरोध

युवाओं ने कैंडल मार्च के जरिये न केवल CAA, NRC और NPR का विरोध जताया, बल्कि जेएनयू हिंसा का भी विरोध किया. प्रदर्शनकारियों ने साफ कहा कि छात्रों के साथ जो कुछ हुआ वो पूरी तरह से गलत है, इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है.

बिना कोई नारे लगाए किया विरोध

युवाओं ने पूरी तरह से शांतिपूर्वक मार्च निकाला. इस दौरान कोई भी प्रदर्शनकारी किसी तरह की नारेबाजी करता नजर नहीं आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details