दिल्ली

delhi

काउंसलर की अनदेखी से दो महीने में ही बर्बाद हुआ स्कूल का हराभरा पार्क: आसमा रहमान

By

Published : May 1, 2021, 2:10 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के चौहान बांगर वार्ड में खड्डे वाले स्कूल का हराभरा पार्क निगम पार्षद की अनदेखी की वजह से खराब हो गया है. इसी को लेकर पूर्व पार्षद एवं विधायक प्रतिनिधि आसमा रहमान ने मौजूदा पार्षद पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

school park is in worst condition in in chauhan bangar of north east delhi
बर्बाद हुआ स्कूल का हराभरा पार्क, देखें वीडियों

नई दिल्ली: सीलमपुर विधानसभा में लगने वाले चौहान बांगर वार्ड में मौजूद खड्डे वाले स्कूल का हराभरा पार्क आजकल अनदेखी की वजह से खराब हो रहा है. पूर्व निगम पार्षद एवं विधायक प्रतिनिधि आसमा रहमान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि इस वार्ड में पहले ही जगह की कमी की वजह से ज्यादा कुछ नहीं बना पाए ,उन्होंने बड़ी मुश्किल और मशक्कत के बाद निगम के हिंदी और उर्दू मीडियम स्कूलों में पार्कों को खूबसूरत बनवाया था.

वीडियो रिपोर्ट.

इसके साथ ही और भी कई काम स्कूल की बेहतरी के लिए किए गए थे. उन्होंने अपने हाथों से खड्डे वाले स्कूल के पार्क को हराभरा बनाया था, खुद ही वह इसकी निगरानी करने के साथ-साथ यहां पानी भी डालती थी, पार्क की खूबसूरती और हरियाली का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि यहां बच्चे खुशनुमा माहौल में समय गुजारते थे. महज दो महीने ने भीतर ही मौजूदा निगम पार्षद चौधरी जुबैर की अनदेखी की वजह से यह पार्क बदहाल हो गया है.

ये भी पढ़ें:-सैदुलाजाब में बने सुभाष पार्क की हालत बदहाल

हालात यह है कि कभी हराभरा दिखाई देने वाला यह पार्क पानी न डलने और निगरानी नहीं किए जाने की वजह से पूरी तरह से बेकार हो गया, घास पूरी तरह से जल गई है और हद तो यह है कि स्कूल की दोनों मोटर भी काफी दिनों से खराब पड़ी हैं. उन्होंने मौजूदा पार्षद पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे पार्षद चुनाव के समय तो बड़ी बड़ी बातें कर रहे थे, लेकिन काम के समय वह इलाके को देखना भी गवारा नहीं कर रहे. पार्षद की अनदेखी की वजह से ही आज यहां का पार्क पूरी तरह से खराब हो गया है.

ये भी पढ़ें:-कोरोना संकट: बच्चों-बूढ़ों से गुलजार रहने वाले पार्क हुए सूनसान

मोटर ठीक कराने के लिए जेई से की बात

आसमा रहमान ने बताया कि स्कूल में लगी दोनों मोटर काफी दिनों से खराब पड़ी हैं. क्योंकि उनकी मदद से ही पार्क में पानी दिया जाता था ताकि यहां की घास हरीभरी रहे. मोटर खराब होने की वजह से पानी देने का काम भी नहीं हो रहा. उन्होंने मोटर ठीक कराने के लिए जेई को भी कई बार बोला, उसने जल्द ही मोटर ठीक कराने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें:-चिराग दिल्ली का बदहाल पार्क, खस्ता जिम, वाहन पार्किंग और कूड़े के ढेर में हुआ तब्दील

विधायक निधि से बेझिझक ले सकते हैं फंड

आसमा रहमान ने कहा कि एक तो पहले ही वार्ड में ज्यादा जगह मौजूद नहीं है. उन्होंने बहुत मेहनत से स्कूलों के यह पार्क ठीक कराए थे. लेकिन यह अनदेखी से खराब हो रहे हैं. उन्होंने मौजूदा पार्षद जुबैर से कहा कि क्षेत्र की तरक्की के लिए वह विधायक निधि से भी बेझिझक पैसा ले सकते हैं. विधायक अब्दुल रहमान भी कभी विकास कार्यों और दूसरे जरूरी कार्टून के लिए फंड देने में पीछे नहीं हटते. उन्होंने एक बार फिर चौ.जुबैर से कहा कि अगर वह अपने वादों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं, तो कम से काम जो काम उनके समय में कराए गए हैं, उन्हें तो बरकरार रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details