दिल्ली

delhi

दिल्ली हिंसा: सबूत मिटाने के लिए CCTV तोड़ते हुए कैमरे में कैद हुए दंगाई

By

Published : Mar 7, 2020, 11:34 AM IST

क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच 100 से भी ज्यादा वीडियो की जांच कर रही है. ये सभी वीडियो फुटेज हिंसाग्रस्त चांदबाग़, भजनपुरा, मौजुपर, यमुना विहार इलाकें के हैं. इन सभी वीडियो की क्राइम ब्रांच की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है.

Rioters captured on camera breaking CCTV
दिल्ली में हिंसा से पहले के सबूत आए सामने, सीसीटीवी तोड़ते हुए कैमरे में कैद हुए दंगाई

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांदबाग इलाके में जिस जगह सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था, उस कैंप के बाहर लगे सीसीटीवी की फुटेज सामने आई है. इस फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि कैसे दंगाई सीसीटीवी को तोड़ रहे हैं. बता दें कि ये वहीं के सीसीटीवी फुटेज हैं जहां मेन रोड पर डीसीपी अमित शर्मा, एसीपी अनुज कुमार और हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल पर हमला हुआ था.

कैमरे तोड़ रहे हैं दंगाई

सुनियोजित था पूरा हमला
क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो साजिश के तहत डीसीपी अमित शर्मा की टीम पर हमला किया गया था. पहले कैमरों को तोड़ा गया, फिर दंगाइयों ने पुलिस पर हमला कर दिया. फुटेज में साफ दिख रहा है की पहले दंगाई फोन कर लोगों को बुलाते हैं जिनके हाथों में हथियार हैं. उसके बाद एक एक कर उस इलाकें के सभी सीसीटीवी को तोड़ा जाता है ताकि कोई सबूत पुलिस को ना मिले.

सभी वीडियो की जांच कर रहा क्राइम ब्रांच
क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच 100 से भी ज्यादा वीडियो की जांच कर रहा है. ये सभी वीडियो फुटेज हिंसाग्रस्त चांदबाग़, भजनपुरा, मौजुपर, यमुना विहार इलाकें के हैं. इन सभी वीडियो की क्राइम ब्रांच की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है और इनसे मिल रहे सुराग के आधार पर दंगाइयों की पहचान की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details