दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

LIVE: सीलमपुर हिंसा मामले में 6 अरेस्ट, नॉर्थ ईस्ट जिले में धारा 144 लागू

By

Published : Dec 17, 2019, 3:48 PM IST

Updated : Dec 18, 2019, 10:55 AM IST

Protests against CAA in Seelampur in delhi
CAA के खिलाफ सीलमपुर में विरोध प्रदर्शन

10:52 December 18

धारा 144 लागू

दिल्ली के सीलमपुर हिंसा मामले में 6 लोगों को अरेस्ट किया गया है. वहीं, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस सीलमपुर के कई इलाकों में लगातार पेट्रोलिंग कर रही है.

09:49 December 18

सीलमपुर-जाफराबाद मामले में FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने कल हुए सीलमपुर और जाफराबाद हिंसा मामले में 2 FIR दर्ज की हैं. ये FIR सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और दंगे फैलाने की धाराओं में दर्ज की गई है. 5 लोगों को हिरासत में लिया या है.

09:43 December 18

चले थे 72 आंसू गैस के गोल

जामिया इलाके में हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने दर्ज की FIR. पुलिस के मुताबिक हिंसा में 72 आंसू गैस के गोले दागे गए. पुलिस ने अपने FIR में ये भी लिखा है कि कैंपस के अंदर कुछ ही पुलिस घुसी थी, जोकि अंदर घुसे उपद्रवियों को निकालने के लिए गई थी.

09:08 December 18

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किया रूट डायवर्जन

प्रदर्शन के मद्देनजर मथुरा रोड से कालिंदी कुंज जाने वाली सड़क 13ए बंद
 

19:04 December 17

सभी मेट्रो स्टेशन फिर चालू

दिल्ली मेट्रो ने नागरिकता अधिनियम के विरोध को देखते हुए सीलमपुर और उसके आस पास के इलाकों के मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया था. अब सभी मेट्रो स्टेशनों को वापस खोल दिया गया है. ये जानकारी DMRC ने ट्वीट कर दी.

17:44 December 17

सीलमपुर विरोध प्रदर्शन पर बोली दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

सीलमपुर में हिंसक विरोध प्रदर्शन पर एडिशनल डीसीपी आर.पी.मीना ने कहा है कि ये प्रदर्शन किसी ने कॉल नहीं किया था. अचानक 50 लोग इकट्ठा हुए और प्रदर्शन करने लगे. कुछ देर बाद जाफराबाद इलाके के भी कुछ लोग शामिल हुए और प्रदर्शन हिंसक हो गया.

17:23 December 17

CAA के विरोध में जामा मस्जिद पर जन सैलाब

जामा मस्जिद की सीड़ियों पर विरोध प्रदर्शन

एक तरफ सीलमपुर में हिंसक विरोध प्रदर्शन चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद में भी हजारों की संख्या में लोग  #CAA का विरोध कर रहे हैं.

प्रदर्शनकारी जामा मस्जिद चौक पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. लोगो जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर बैठ कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. माहौल को देखते हुए पुलिस फोर्स को बुलाया गया है. ताकि किसी भी तरह हिंसक प्रदर्शन को रोका जा सके.

17:08 December 17

सीएम केजरीवाल ने शांति बनाए रखने की अपील

17:03 December 17

हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने दागे आंशू गैस के गोले

पुलिस ने दागे आंशू गैस के गोले

जाफराबाद-सीलमपुर इलाके में प्रदर्शन करने के दौरान अचानक हिंसा भड़क गई. इसी दौरान कुछ हुड़दंगियों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. 

16:22 December 17

पूर्व एमएलए चौधरी मतीन ने क्या कहा?

पूर्व एमएलए चौधरी मतीन ने क्या कहा?

सीलमपुर इलाके में हालात पूरी तरह से बेकाबू हो चुके हैं. लोगों का हुजूम मेन जाफराबाद रोड पर जमा हो गया है. पुलिस लगातार लोगों को गलियों में वापस जाने के लिए कह रही है. सीलमपुर लकड़ी मार्किट के सामने पुलिस बल ने मोर्चा संभाला हुआ है. पुलिस लगातार नौजवानों की भीड़ और टियर गन का इस्तेमाल कर रही है.
 

16:10 December 17

शांतिपूर्वक प्रदर्शन के बाद भड़की हिंसा

शांतिपूर्वक प्रदर्शन के बाद भड़की हिंसा

सीलमपुर लाल बत्ती पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे नौजवानों पर दिल्ली पुलिस ने अचानक लाठीचार्ज कर दिया. इससे भीड़ ने उग्र रूप धारण कर लिया और पुलिस पर पत्थर फेंकते हुए नारेबाजी की.

जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दी. देखते ही देखते हालात बेकाबू हो गए और पुलिस ने भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

15:35 December 17

CAA के खिलाफ सीलमपुर में बवाल, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

CAA के खिलाफ सीलमपुर में विरोध प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन एक्ट पर हंगामा लगातार बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के जामिया इलाके के बाद प्रदर्शनकारियों ने जाफराबाद इलाके में भी जमकर बवाल किया और यहां पर भी जामिया इलाके की तरह पथराव लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े.

स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है और इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. इलाके में अचानक से कुछ ही देर पहले प्रदर्शनकारी तीन तरफ से जाफराबाद इलाके में पहुंचे जहां पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में जमकर झड़प हुई. 

आखिरकार पुलिस ने बल का प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया लेकिन अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है कई लोगों को डिटेन किया गया है और लगातार पुलिस बल बढ़ाया जा रहा है.

Last Updated : Dec 18, 2019, 10:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details