दिल्ली

delhi

'नए मोटर व्हीकल एक्ट से सरकार ने आम आदमी को लूटने का नया तरीका ढूंढा है'

By

Published : Sep 19, 2019, 6:14 PM IST

नए मोटर वाहन एक्ट के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की खबरें आने लगी हैं, इस बीच दिल्ली में भी गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए गए.

नए मोटर वाहन एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ भारत की क्रांतिकारी मजदूर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वाहन चालकों के साथ दिल्ली के खजूरी चौक पर विरोध प्रदर्शन किया है. साथ ही नए कानून को तत्काल वापस लिए जाने की मांग की है.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह कानून आम जनता की जेब पर डाका है. गरीब जनता को जल्द से जल्द इस कानून से निजात दिलानी चाहिए.

विरोध प्रदर्शन करते लोग

'जुर्माने की बढ़ी राशि को वापस लेने की मांग'
इस प्रदर्शन के दौरान क्रांतिकारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा और दूसरे वाहन चालक भी मौजूद थे. प्रदर्शकारियों ने अपने हाथों में नए कानून के विरोध में स्लोगन लिखे 'सुरक्षा तो बहाना है, जनता ही निशाना है' साथ ही सुरक्षा के नाम पर जनता की जेब पर डाका ना डालने की अपील की. नए मोटर व्हीकल एक्ट नियम में जुर्माने की बढ़ी राशि को वापस लेने की मांग की.

'आम आदमी को लूट रही है सरकार'
प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए योगेश कुमार ने कहा कि चालान की राशि इतनी ज्यादा है कि आम जनता की जेब पर डाका डालने की कोशिश की जा रही है. सरकारी खजाना खाली हो चुका है. अब सरकार ने आम आदमी को लूटने का नया तरीका ढूंढा है.

पुलिस पर धक्का मुक्की और अभद्रता का आरोप
नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे क्रांतिकारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, फिर भी उनके साथ धक्का मुक्की और अभद्रता की गई. पीड़ित हाशिम खान ने कहा कि जब वह लोग शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, तभी वहां पहुंचे पुलिस कर्मियों ने उनके साथ न केवल धक्का मुक्की की, बल्कि छीना झपटी में उनका बैग भी फाड़ दिया. उन्होंने दोषी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details