दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

भजनपुरा का वांटेड काशी चढ़ा पुलिस के हत्थे, 15 मामलों में था फरार

भजनपुरा पुलिस ने लूटपाट और झपटमारी जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 26, 2019, 7:09 PM IST

भजनपुरा का वांटेड काशी चढ़ा पुलिस के हत्थे, etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के भजनपुरा पुलिस ने दो ऐसे शातिर झपटमारों को गिरफ्तार किया है, जो चोरी की बाइक से लूटपाट और झपटमारी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे.
पुलिस ने इनके पास से एक देशी पिस्टल, दो कारतूस और एक चोरी की बाइक भी बरामद की है जिसका इस्तेमाल इन्होंने वारदात में किया था. पकड़ा गया काशी एक कुख्यात अपराधी है जो न सिर्फ पंद्रह घटनाओं में शामिल था है बल्कि भजनपुरा थाने का घोषित अपराधी भी है.


चेकिंग अभियान के दौरान पकड़े गए आरोपी
डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि आरोपियों की पहचान नीरज उर्फ काशी निवासी भजनपुरा और प्रदीप अग्रवाल निवासी खजूरी के रूप में हुई है. गत 24 अगस्त को भजनपुरा पुलिस ने पिकेट लगाकर चेकिंग अभियान चलाया हुआ था. इसी दौरान खजूरी चौक की तरफ से दो संदिग्ध बाइक से आने लगे. इन्हें रोककर चेकिंग करने पर इनके पास से एक देशी पिस्टल, दो कारतूस मिले.


पुलिस ने हिरासत में लेकर की पूछताछ
पूछताछ में इनकी पहचान नीरज और प्रदीप के रूप में हुई है. केस दर्ज करके एसीपी डीके शर्मा के नेतृत्व में एसएचओ आरपी मीना, हेड कांस्टेबल राम स्वरूप, अनिल, कांस्टेबल अश्वनी और जोगेंद्र की टीम ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता लगा कि दोनों शातिर किस्म के अपराधी हैं और यह दोनों ट्रांस यमुना इलाके में कई आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में लगे हुए थे. जांच करने पर पता लगा कि इनके पास से मिली मोटर साइकिल खजूरी खास इलाके में हुई वारदात में इस्तेमाल हुई थी.

नशे की है लत

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया नीरज उर्फ काशी आठवीं तक पढ़ा लिखा है और नशा करने का आदी है. नीरज के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में पंद्रह आपराधिक मामले दर्ज हैं. प्रदीप भी नशे का आदी है यह दोनों नशे की लत पूरा करने के लिए इस तरह की अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में लगे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details