दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोनाः बगैर 'राशन कार्ड' गरीब लोगों को नहीं मिल पा रहा राशन

एक तरफ कोरोना वायरस और दूसरी तरफ राशन के लिए दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं दिल्ली के गरीब लोग. यहां राशन कार्ड नहीं होने के कारण लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है. लोगों का कहना है कि उसके पास आधार कार्ड है, लेकिन सिर्फ राशन कार्ड वालों को राशन मिल रहा है.

By

Published : Apr 1, 2020, 2:35 PM IST

People are not getting ration without ration card in delhi
राशन लेने पहुंचे लोग

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में जहां एक तरफ सरकार राशन धारकों को राशन वितरित कर रही है, वहीं ऐसे भी लोग हैं, जिनके पास आधार कार्ड तो हैं, लेकिन राशन कार्ड नहीं बन पाया है. ऐसे में अब इन आधार कार्ड वाले लोगों के सामने रोजी-रोटी के लाले पड़ने लगे हैं. यह लोग राशन के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर हैं.

दिल्ली में गरीबों को नहीं मिल पा रहा राशन

मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र के शिव विहार इलाके में कुछ लोग राशन की मांग को लेकर इकठ्ठा हुए. इन लोगों से ईटीवी भारत की टीम ने बात की. लोगों का कहना था कि हमारे पास आधार कार्ड हैं, लेकिन कई वर्षों से राशन कार्ड नहीं बना है. सरकार गरीब मजबूर लोगों की मदद कर रही है और राशन कार्ड वालों को राशन दे रही है.

उन्होंने कहा कि हम लोगों की तरफ सरकार का ध्यान नहीं है, हम जाएं तो जाएं कहां. रोजी-रोटी के लाले पड़ने लगे हैं, दर-दर की ठोकरें खाने के लिए हम मजबूर हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना था कि सरकार हमारे जैसे लोगों की तरफ भी ध्यान दें. हमें भी राशन मुहैया कराएं, ताकी हमारे बच्चे भूखे ना सोए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details