दिल्ली

delhi

वेतन के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 'निगम कर रही है हर संभव प्रयास'

By

Published : Sep 6, 2020, 12:28 PM IST

नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश ने स्पष्ट तौर पर कहा कि निगम अपने कर्मचारियों का वेतन जारी करने का हर संभव प्रयास कर रहा है. जल्दी ही सभी कैटेगरी के कर्मचारियों का वेतन निगम द्वारा जारी कर दिया जाएगा. निगम ने अपने सफाई कर्मचारियों का वेतन जुलाई माह तक और डीबीसी कर्मचारियों का वेतन जून के महीने तक का जारी कर दिया है.

north Mcd mayor jai prakash
मेयर जयप्रकाश

नई दिल्ली:नॉर्थ एमसीडी के सभी कर्मचारियों का रोजाना विरोध प्रदर्शन जारी है. 5 महीने से वेतन ना मिलने के कारण निगम कर्मचारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद नॉर्थ एमसीडी के मेयर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात की है. मेयर का कहना है कि निगम जल्द सभी कर्मचारियों का वेतन जारी करेगा.

नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश ने दिया आश्वासन
बदहाल हुए नॉर्थ एमसीडी के हालात


वर्तमान समय में नॉर्थ एमसीडी खराब आर्थिक हालातों से गुजर रही है. यहां तक कि निगम के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने तक के लिए फंड नहीं है. निगम के सभी ग्रुप के कर्मचारियों को पिछले 5 महीने से वेतन नहीं मिला है. जिसकी वजह से निगम कर्मचारी अब रोजाना मजबूरन 2 घंटे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

उसके बावजूद भी निगम कर्मचारियों को अगले 10 दिनों के अंदर वेतन मिलता नजर नहीं आ रहा है. इसी बीच मेयर जयप्रकाश ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि निगम अपने कर्मचारियों का वेतन जारी करने का हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन फंड की कमी होने की वजह से दिक्कतें आ रही हैं.



फंड की किल्लत को लेकर की थी मुख्यमंत्री से मुलाकात



मेयर जयप्रकाश ने ईटीवी भारत से आगे बातचीत में कहा कि उन्होंने फंड की किल्लत को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी और उनसे सहायता मांगी थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने आश्वासन भी दिया था. लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई सहायता नहीं मिली है.

जबकि निगम धीरे-धीरे करके अपने कर्मचारियों का वेतन जारी कर रही है. जो हालात अभी वर्तमान समय में है. उससे नहीं लगता कि निगम कर्मचारियों को अगले आने वाले कुछ दिनों में राहत मिल सकती है.


नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान स्पष्ट तौर पर कहा कि निगम अपने कर्मचारियों का वेतन जारी करने का हर संभव प्रयास कर रही है. जल्दी ही सभी केटेगरी के कर्मचारियों का वेतन निगम द्वारा जारी कर दिया जाएगा.

निगम ने अपने सफाई कर्मचारियों का वेतन जुलाई माह तक और डीबीसी कर्मचारियों का वेतन जून के महीने तक का जारी कर दिया है. इसी कड़ी में आगे सभी कैटेगरी के कर्मचारियों का वेतन जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details