दिल्ली

delhi

Delhi Yoga Classes: कोरोना की मार, योग की दरकार

By

Published : Jan 15, 2022, 5:35 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन को मद्देनजर रखते हुए क्षेत्रवासियों को निशुल्क योग की क्लास दिल्ली सरकार के योग टीचर द्वारा प्रदान की गई.

योग से भागेगा कोरोना
योग से भागेगा कोरोना

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा 13 दिसंबर 2021 को दिल्ली की योगशाला योजना का उद्घाटन किया गया था. इस योजना के माध्यम से दिल्ली सरकार द्वारा योग एवं मेडिटेशन कार्यक्रम दिल्ली के नागरिकों के लिए आयोजित किए जा रहे हैं, जिससे नागरिकों के सुखी स्वस्थ एवं बीमारी युक्त जीवन को स्वस्थ बनाया जा सके.

इस योजना के तहत दिल्ली सरकार द्वारा 400 शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया है जो अपनी सेवाएं दे रहे हैं. दिल्ली वासियों को योग का अभ्यास निशुल्क दिया जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन को मद्देनजर रखते हुए क्षेत्रवासियों को निशुल्क योग की क्लास दिल्ली सरकार के योग टीचर द्वारा प्रदान की जा रही है. यह योग समाज में सुधार लाने के लिए भी कारगर साबित होगी.

राजधानी दिल्ली में इस योजना के तहत 20,000 हजार से अधिक नागरिकों को योग सिखाया जाएगा. प्रत्येक खेत में 25 नागरिकों को योग सिखाई जा रही है. योग के द्वारा नागरिकों की इम्यूनिटी पावर को बढ़ाया जा रहा है, ताकि वह स्वस्थ रह सकें और कोरोना के प्रति लड़ाई लड़ सके. साथ ही क्षेत्रवासी करोना के प्रति लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details