दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi Fire Incident : वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में बर्तन बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, कोई हताहत नहीं

दिल्ली में बढ़ती गर्मी के साथ आग लगने की घटना भी बढ़ने लगी है. इसी कड़ी में वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में बीती रात आग लग गई. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. और हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

By

Published : Mar 16, 2023, 8:41 AM IST

Updated : Mar 16, 2023, 10:56 AM IST

delhi news
दिल्ली में आगजनी की घटना

फैक्ट्री में लगी आग

नई दिल्ली : दिल्ली के वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में बीती रात बर्तन बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है. सूचना पाकर दमकल विभाग की दर्जनों गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग पर काबू पाने के लिए क्रेन की भी सहयात ली गई.

वजीरपुर इलाके में बीती रात एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री बर्तन बनाने की है. रात करीब 10:40 पर दमकल विभाग को फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई, जिसके बाद दमकल विभाग की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां एडीओ अजय शर्मा के नेतृत्व में घटनास्थल पर आग को काबू करने के लिए भेजी गई. हालात को देखते हुए फैक्ट्री की दीवार को तोड़ने के लिए फायर विभाग को क्रेन की मदद लेनी पड़ी.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से फायर विभाग आग को काबू करने की कोशिश कर रहे हैं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन कुलिंग ऑपरेशन अभी जारी है. आग किन कारणों से लगी है और इसमें कितने का नुकसान हुआ है. यह आग पर काबू पाने और कुलिंग का काम खत्म होने के बाद ही साफ हो पाएगा. गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. समय रहते फैक्ट्री के लोग बाहर आ चुके थे. फिलहाल दमकल विबाग के अधिकारी जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें :Umesh Pal Murder Case : क्या उमेश पाल हत्याकांड में तीन और कारों में थे शूटर और उनके मददगार ?

Last Updated : Mar 16, 2023, 10:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details