दिल्ली

delhi

By

Published : May 16, 2023, 7:02 AM IST

ETV Bharat / state

दोस्त के साथ मिलकर लूट की झूठी कहानी गढ़ी, पुलिस जांच में खुला भेद

लूट की झूठी कहानी गढ़ने के मामले में उत्तर पूर्वी दिल्ली की हर्ष विहार थाना पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की जांच और पूछताछ में मामले का खुलासा हुआ.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके के एक कारोबारी के कर्मचारी से 5 लाख 65 हजार लूट की सूचना पर हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही हर्ष विहार थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. मामले की जांच के दौरान पुलिस को कर्मचारी का बयान संदिग्ध लगा. पुलिस ने मामले में आगे तहकीकात की तो लूट की कहानी झूठी निकली. कर्मचारी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर लूट की ये कहानी गढ़ी थी. मामले में आरोपी कर्मचारी निप्पू और उसके दोस्त अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें-नोएडाः पति-पत्नी पर पुलिस ने की गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई, 120 से अधिक लोगों से कर चुके थे ठगी

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी डॉ जॉय टिर्की ने बताया कि सुखमाल चंद जैन का हर्ष विहार इलाके में जानवरों के चारे का बिजनेस है. उन्होंने अपने कर्मचारी निप्पू (23) को सोमवार दोपहर को 5 लाख 65 हजार रुपये कैश देकर बैंक में जमा कराने के लिए भेजा था. निप्पू ने दोपहर करीब सवा तीन बजे पुलिस को कॉल कर बताया कि बाइक सवार बदमाशों ने हथियार के बल पर हर्ष विहार इलाके में उससे कैश लूट लिया है. सूचना मिलते ही फर्श बाजार थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारी को भी मौके पर पहुंचे.

शुरुआती जांच में पुलिस को निप्पू का बयान संदिग्ध लगा, लिहाजा उससे डिटेल में पूछताछ की गई, आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया. पुलिस के कई सवालों की वजह से वह टूट गया और पैसे हड़पने के लिए लूट की झूठी कहानी गढ़ने की बात कबूल किया. उसने बताया कि अपने साथी अमित के साथ मिलकर उसने पैसे हड़पने की साजिश रची थी. आरोपियों की निशानदेही पर रकम बरामद कर ली गई है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

GST Special Campaign: आज से शुरू होगा जीएसटी विभाग का विशेष अभियान, पंजीकरण रद्द होने से ऐसे बचाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details