दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पूर्व विधायक को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, कर रहा था शीला दीक्षित का विरोध!

घोंडा विधानसभा इलाके से विधायक रहे भीष्म शर्मा काफी समय से बगावती सुर अपनाए हुए थे. उन्होंने शीला दीक्षित के अध्यक्ष बनने का भी विरोध किया था.

By

Published : Apr 25, 2019, 8:24 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 11:36 PM IST

पूर्व विधायक को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, कर रहा था शीला दीक्षित का विरोध!

नई दिल्ली: चुनाव नजदीक आते ही नेताओं में दल-बदल की प्रवृति बढ़ जाती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने एक पूर्व विधायक को खुद पार्टी से निकाल दिया है. पार्टी की ओर से बागी विधायक पर कार्रवाई की गई है. उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया है.

बगावती सुर अपनाए हुए थे

घोंडा विधानसभा इलाके से विधायक रहे भीष्म शर्मा काफी समय से बगावती सुर अपनाए हुए थे. उन्होंने शीला दीक्षित के अध्यक्ष बनने का भी विरोध किया था. उस समय तो पार्टी ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन हाल में पार्टी ने उम्मीदवारों का ऐलान किया तो भीष्म शर्मा ने खुलकर विरोध शुरू कर दिया.

कांग्रेस की ओर से जारी किया गया आदेश

6 साल के लिए पार्टी से निकाले गए

उम्मीदवारों के विरोध की ख़बर आलाकमान के कानों तक पहुंची जिसके बाद उन पर निष्कासन की कार्रवाई की गई. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने गुरुवार को भीष्म शर्मा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

इस निष्काषन से पहले पार्टी नेतृत्व ने भीष्म शर्मा को समझाने की कोशिश की गई थी. उन्हें मिलने के लिए भी बुलाया गया. लेकिन वे मिलने भी नहीं आए.

कौन हैं भीष्म शर्मा?
गौर करने वाली बात ये भी है कि भीष्म शर्मा अजय माकन कैंप के माने जाते हैं. भीष्म शर्मा 1998 और 2003 में घोंडा विधानसभा से विधायक चुने गए थे.

Last Updated : Apr 25, 2019, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details