दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EDMC ने चलाया जन जागरुकता अभियान, डेंगू-मलेरिया से बताए बचने के उपाय

EDMC ने डेंगू की रोकथाम के लिए जन जागरुकता अभियान चलाया गया है. इस अभियान के तहत EDMC डेंगू, मलेरिया और चिकिनगुनिया जैसी बीमारियों के बारे में जागरूक करेगा.

By

Published : Jul 18, 2019, 12:48 PM IST

डेंगू से बचाव को चलाया जागरूकता अभियानetv bharat

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीलमपुर विधानसभा में लगने वाले चौहान बांगर वार्ड में डेंगू से बचाव के लिए EDMC के द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान निगम पार्षद अब्दुर रहमान, पूर्व पार्षद आसमा रहमान भी निगम की मलेरिया विभाग की टीम के साथ मौजूद रहे.
अभियान के तहत जाफराबाद के चौहान बांगर, ऋषि कर्दम मार्ग, मटके वाली गली, इंदिरा चौक, मरकजी चौक समेत कई इलाकों में यह जागरूकता अभियान चलाया गया.

डेंगू से बचाव को चलाया जागरूकता अभियान

EDMC ने चलाया जन जागरूकता अभियान
बरसात का मौसम शुरू होते ही जल जनित बीमारियों ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. EDMC ने इन बीमारियों से रोकथाम और लोगों को इनसे बचाने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाना शुरू कर दिया है.
सीलमपुर विधानसभा के चौहान बांगर वार्ड के निगम पार्षद अब्दुर रहमान ने बताया कि EDMC तीन दिन 17,18 और 19 जुलाई को डेंगू, मलेरिया और चिकिनगुनिया जैसी बीमारियों के बारे में जागरूक करेगा.

मलेरिया विभाग की टीम के साथ चलाया ड्राइव
इसके तहत EDMC के मलेरिया विभाग की टीम के साथ यह ड्राइव चलाया गया. मलेरिया स्टाफ लोगों को एनाउंसमेंट करके बता रहे थे कि कैसे जरा सी लापरवाही हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है.

EDMC डेंगू के लार्वा की भी जांच करती है
EDMC की टीम जागरूकता अभियान के अलावा भी समय-समय पर औचक निरीक्षण कर डेंगू के लार्वा की जांच करती है और कहीं भी लार्वा पाए जाने पर कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details