दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नशे को पैसे नहीं दिए तो कर दी मां की हत्या! ज्योति नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार

ज्योति नगर पुलिस ने मां की हत्या के आरोप में नशे के आदी बेटे को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसे छोटा हरिद्वार मोदी नगर से गिरफ्तार किया.

By

Published : Oct 23, 2019, 9:26 PM IST

गिरफ्तार आरोपी

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी जिले की ज्योति नगर पुलिस ने 50 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या के सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है. मामले में उसके 22 वर्षीय बेटे को गिरफ्तार किया गया है.

'नशे के लिए पैसे नहीं दे रही थी मां'

पुलिस का दावा है कि नशे के आदी आशुतोष ने घटना वाले दिन अपनी मां से नशे के लिए पैसे मांगे थे. जब उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया तो उसने लोहे की मूसली से ताबड़तोड़ वार किए और फरार हो गया. पुलिस ने गहन छानबीन और छापेमारी के बाद उसे छोटा हरिद्वार मोदी नगर से गिरफ्तार कर लिया.

17 सितंबर का है मामला

उत्तर पूर्वी जिले के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि उन्हें 17 सितंबर को गुरु तेग बहादुर अस्पताल से सूचना मिली थी कि एक 50 वर्षीय बुजुर्ग महिला को बेहद गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है. उसके सिर पर किसी भारी चीज से वार किए गए थे.

फरार था आशुतोष

महिला की पहचान 50 वर्षीय शिक्षा देवी, निवासी गली नंबर-6, मीत नगर के रूप में हुई थी. पुलिस ने तफ्तीश की तो पता चला कि घटना के बाद से ही शिक्षा देवी का बेटा आशुतोष घटना के बाद से ही फरार चल रहा है. 21 सितंबर को शिक्षा देवी की अस्पताल में मौत हो गई थी.

सीसीटीवी से हुआ खुलासा

ज्योति नगर पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला तो पता चला कि आखिरी बार आशुतोष ही शिक्षा देवी से मिला था. आशुतोष के दोस्तों से पूछताछ और जांच के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की.

तलाश में थी पांच टीमें

एसीपी गोकुलपुरी, अनुज कुमार की देखरेख में एसएचओ शैलेंद्र तोमर, एसआई दिनेश, हेड कॉन्स्टेबल मंगल, कॉन्स्टेबल रवि और कॉन्स्टेबल अमित की टीम बनाकर आशुतोष की तलाश शुरू की गई. आशुतोष के करीब 3000 पोस्टर छपवाकर जगह-जगह चस्पा किए गए. पुलिस की 5 टीमें यूपी के हरिद्वार, बेहटा, लोनी, सहारनपुर और मोदीनगर इलाकों में तलाश में जुटी रहीं.

ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

1 महीने की मशक्कत के बाद 21 अक्टूबर को पुलिस को खबर मिली कि आशुतोष को मोदीनगर इलाके में कहीं देखा गया है. गंग नहर के पास छोटा हरिद्वार जाने वाली एक जगह से उसे दबोच लिया गया.

पूछताछ में हुआ खुलासा

आशुतोष ने पूछताछ में खुलासा किया कि घटना वाले दिन उसकी मां पूजा कर रही थी. उसने उनसे पैसे की मांग की, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. बार-बार पूछने पर भी जब जवाब नहीं मिला तो आशुतोष ने लोहे की रॉड से अपनी मां के सिर पर कई वार किए और फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details