दिल्ली

delhi

सीलमपुर विधायक ने दीपावली मिलन से दिया आपसी सदभाव, भाईचारे का संदेश

By

Published : Nov 15, 2020, 5:49 PM IST

दीपावली के मौके पर हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देने के लिए दिवाली मिलन का आयोजन सीलमपुर विधायक अब्दुल रहमान के द्वारा किया गया. चौहान बांगर इलाके के मिलन बारात घर में होने वाले इस कार्यक्रम में हिंदू-मुस्लिम भाई-बहनों ने बढ़-चढ़कर शिरकत की.

diwali milan programme organised by seelampur mla abdul rahman in seelampur
सीलमपुर विधायक ने दीपावली मिलन समारोह का किया आयोजन

नई दिल्लीः विधायक अब्दुल रहमान ने आपसी सदभाव और भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए सीलमपुर विधानसभा के चौहान बांगर इलाके में दिवाली मिलन का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में दीप जलाकर कार्यकम की शुरुआत हुई. एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर शुभकामनाएं दी गई.

सीलमपुर विधायक ने दीपावली मिलन समारोह का किया आयोजन

इस मौके पर सीलमपुर विधायक अब्दुल रहमान ने कहा कि हम सबका पूजा करने का तरीका अलग अलग हो सकता है, लेकिन हमारा टारगेट एक ही होता है कि किसी तरह खुदा- ईश्वर तक अपनी बात, दुआ को पहुंचाना. कार्यक्रम का मकसद है कि इलाके की पहचान हिंदू-मुस्लिम से नहीं, बल्कि इंसानियत से हो.

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कुछ महीने पहले ही असमाजिक तत्वों की हरकतों की वजह से भाईचारे को भारी नुकसान पहुंचा था और बहुत बड़ा इलाका साम्प्रदायिकता की आग में झोंक दिया गया था. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए ही हिंदू मुस्लिम एकता को कायम करने और दिलों में प्यार मौहब्बत को बनाएं रखने के उद्देश्य से दिवाली मिलन के इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

दीपावली की बधाइयां दी

इस मौके पर विधायक अब्दुल रहमान ने कहा कि क्षेत्र के लोग लंबे समय से पहले हिंसा, कर्फ्यू और फिर लॉकडाउन की वजह से अपने घरों में कैद होकर रह गए. महामारी के कारण लोगों का एक-दूसरे से मिलना भी दुश्वार रहा. अब जबकि कुछ राहत मिली है, तो सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इस कार्यक्रम को रखा गया था. कार्यक्रम में सभी लोगों ने मास्क लगाकर और समाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए शिरकत की और एक दूसरे को दीपावली की बधाइयां दी.

अन्य नेताओं ने क्या कहा?

आम आदमी पार्टी के सीलमपुर विधानसभा अध्यक्ष इमरान हसन ने कहा कि गंगा जामुनी तहजीब और आपसी सौहार्द के बीच कुछ सिरफिरे अमन चैन बिगाड़ने की फिराक में लगे होते हैं, जिन्हें हमें किसी भी हाल में कामयाब नहीं होने देना है. आज का यह दिवाली मिलन ऐसे ही लोगों के मुंह पर तमाचा है. उस्मानपुर से आए हरीश चौधरी ने कहा कि यकीनन विधायक अब्दुल रहमान कि यह कोशिश काबिले तारीफ है. उन्हें उम्मीद है कि दूसरी विधानसभा में भी लोग उनका अनुसरण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details