दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वर्धमान कॉम्प्लेक्स में लगा दिव्यांगों का दीपावली मेला, हाथ से बने आकर्षक सामान की रही धूम

वर्धमान कॉम्प्लेक्स में जिला महिला मोर्चा ने दीपावली मेले का आयोजन किया. इसमें महिलाओं और दिव्यांगों द्वारा बनाए आकर्षक सामान की स्टॉल्स लगाई गई. इस मेले का उद्देश्य उन्हें प्रोत्साहित करना है.

By

Published : Oct 26, 2019, 7:45 PM IST

दीपावली मेला

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार इलाके में जिला महिला मोर्चा ने दीपावली मेले का आयोजन किया. इसमें महिलाओं और दिव्यांगों द्वारा निर्मित सामान की स्टॉल्स लगाई गई.

हाथ से बने आकर्षक सामान की रही धूम

समाज सेविका और महिला मोर्चा की अध्यक्ष मनी बंसल ने बताया कि पिछले साल की तरह इस साल भी महिलाओं और दिव्यांग जनों को प्रोत्साहन देने के लिए उनके हाथ से बने सामान को दीपावली मेले में लगाया गया था. इस मेले का उद्देश्य ऐसे लोगों को प्रोत्साहन देना है जो कहीं ना कहीं खुद को समाज से कमतर महसूस करते हैं.

वर्धमान कॉम्प्लेक्स में हुआ आयोजन

मेले का आयोजन घोंडा विधानसभा के यमुना विहार में सी-3 वर्धमान कॉम्प्लेक्स में किया गया. कार्यक्रम की संयोजक समाज सेविका मनी बंसल ने बताया कि पिछले साल भी उन्होंने इसी तरह के दीपावली मेले का आयोजन किया था.

दिव्यांगों का दीपावली मेला

बांटे गए हेल्थ कूपन

दीपावली मेले में सैकड़ों महिलाओं ने अपने हाथ से निर्मित वस्तुएं, जैसे दीये, कपड़ों के थैले, ज्वेलरी, मोमबत्ती आदि प्रदर्शनी स्टॉल पर लगाए थे. दिवाली मेले के दौरान मेहंदी प्रतियोगिता, डांस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. इस दौरान मनी बंसल ने ₹500 के हेल्थ कूपन भी महिलाओं को दिए.

ये लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम में बीजेपी जिलाध्यक्ष अजय महावर, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ यूके चौधरी, घोंडा विधानसभा के विधायक श्री दत्त शर्मा, उपाध्यक्ष अंजली राणा, प्रचार मंत्री वंदना सचदेवा, पूजा जैन, सुमन झा आदि लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details