दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दम तोड़ती इंसानियत! जो शख्स बीच-बचाव करने गया उसी को मार डाला

परिजनों का आरोप है कि कुछ लड़कों ने किसी धारदार हथियार से युवक को बुरी तरह से जख्मी कर दिया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

By

Published : Jul 7, 2019, 9:30 AM IST

एक युवक की संदिग्ध हालात में चाकू लगने से हुई मौत

नई दिल्ली:उत्तर-पूर्वी जिले के वेलकम इलाके में ऑटो वाले से झगड़ रहे युवकों का बीच बचाव करने गए एक युवक की संदिग्ध हालात में चाकू लगने से मौत हो गई.

घर वालों के मुताबिक पुलिस इसे हादसा बता रही है, जबकि परिजनों का आरोप है कि आरोपी लड़कों ने ही किसी धारदार हथियार से वार कर युवक को बुरी तरह से जख्मी कर दिया, जिसकी उपचार के दौरान जीटीबी अस्पताल में मौत हो गई. इसके साथ ही परिजनों ने पुलिस पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

एक युवक की संदिग्ध हालात में चाकू लगने से हुई मौत

घर में था खुशी का माहौल
जानकारी के मुताबिक मुस्तकीम अपने परिवार के साथ वेलकम की जनता कॉलोनी में मजार वाली गली में रहता था. कुछ दिन पहले ही इसकी भतीजी की शादी हुई थी.

घटना वाले दिन घर में उसकी भतीजी को लेने ससुराल वाले आए हुए थे. ऐसे में घर में खुशियों का माहौल था, परिजनों की माने तो मुस्तकीम मेहमानों के लिए नाश्ता लाने के लिए अपनी छोटी भतीजी सायमा को लेकर बाजार गया था.

घरवालों की सारी खुशियां उस समय काफूर हो गईं, जब नाश्ता लेने गए मुस्तकीम के चाकू लगने की खबर लेकर दौड़ती हुई सायमा घर पहुंची. मुस्तकीम की भाभी ने तत्काल ही इस घटना की जानकारी पीसीआर को दी और पुलिस उसे लेकर गुरु तेग बहादुर अस्पताल पहुंची.

मृतक के परिजन

परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद घर जाने दिया, घर आने के अगले दिन ही मुस्तकीम का जख्म फूलने लगा और उसे एक बार फिर से जीटीबी ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

'मामूली चोट से हुई मौत'
मृतक मुस्तकीम (30) बुक बाइंडिंग का काम करता था. उसके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं. अचानक हुई इस घटना से खुशियों भरे घर में मातम पसर गया, गली में हर कोई मुस्तकीम के साथ हुई घटना के बाद अचानक हुई मौत से स्तब्ध है.

किसी को भी समझ नहीं आया कि आखिर पेट में लगी मामूली चोट से उसकी मौत कैसे हो गई. फिलहाल परिजन न्याय की आस लगाए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं.

घर आकर भतीजी ने बताया पूरा मामला
इस मामले पर मृतक के परिजनों ने बताया कि बाजार में तीन-चार युवक ऑटो वाले से झगड़ा कर रहे थे. तभी मुस्तकीम ने वहां पहुंचकर बीच बचाव कराया, जिसके बाद ऑटो वाला तो वहां से चला गया लेकिन उन लड़कों ने मुस्तकीम को पकड़ लिया.

जिसके बाद गाली-गलौज और झगड़े के दौरान ही लड़कों ने मुस्तकीम को घायल कर दिया और मौके से भाग निकले. इस वारदात के फौरन बाद सायमा दौड़ते हुए घर पहुंची और घटना के बारे में परिजनों को बताया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार
परिजनों का कहना है कि उन लड़कों ने ही किसी धारदार हथियार से वार कर घायल कर दिया था, बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि आरोपी लड़कों ने मुस्तकीम की हत्या की है, जबकि पुलिस इसे हादसा मान रही है.

फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है, ताकि उचित धाराओं में केस दर्ज किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details