दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कानून पढ़ रहे छात्र ने शातिराना अंदाज में दोस्त को ही 'लूट लिया', बन गया वांटेड

दिल्ली के खजूरी खास में एक युवक से कुछ बाइक सवार बदमाशों ने रोक कर लाखों रुपये लूट लिए थे. पीड़ित की शिकायत पर इस बाबत खजूरी खास थाने में मामला दर्ज किया गया था.

By

Published : Aug 29, 2019, 9:58 AM IST

यमुना विहार से गिरफ्तार हुआ आरोपी, etv bharat

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली के खजूरी खास में एक दोस्त ने ही अपने दोस्त के पीछे बदमाश लगा कर उससे लाखों की लूट करवा दी. पुलिस ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है.

बाइक सवार युवक से बदमाशों ने लूटे लाखों

बाइक सवार बदमाशों ने की लूट
डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार बीते 5 अप्रैल को एक स्क्रैप डीलर का कलेक्शन एजेंट मायापुरी से खजूरी खास 15 लाख रुपये लेकर लौट रहा था. रास्ते में खजूरी खास फ्लाईओवर के पास बाइक सवार चार बदमाशों ने उसे रोक लिया और 15 लाख रुपये लूट लिए थे.

पीड़ित की शिकायत पर इस बाबत खजूरी खास थाने में मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस ने लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों को जब गिरफ्तार किया तो पता चला कि लूट की इस कहानी का मुख्य लेखक राकेश है. वह पुलिस से बचने के लिए वह भागा तो पुलिस ने उसके सिर पर 25 हजार रुपये का इनाम रख दिया गया.

यमुना विहार से गिरफ्तार हुआ आरोपी
हाल ही में स्पेशल सेल में तैनात एसआई सतविंदर को सूचना मिली कि राकेश दिल्ली के गोंडा इलाके में छुपा हुआ है. वह यमुना विहार स्थित शहीद भगत सिंह पार्क में अक्सर आता है. यहां पर वह अपने साथियों से मुलाकात करता है.
इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर वहां से उसे गिरफ्तार कर लिया.


अपने ही दोस्त को लुटवाया
आरोपी राकेश ने पुलिस को बताया कि वह इस लूट की वारदात का मुख्य साजिशकर्ता है. उसने पुलिस को बताया की कलेक्शन एजेंट उसका बेहद करीबी दोस्त है.

उसे इस बात की जानकारी थी कि वह रोज मोटी रकम लेकर जाता है. उसने यह जानकारी लुटेरों के सरगना बलराज बंसल को दे दी जो उसका दोस्त है, जिसके बाद उन्होंने इस लूट को अंजाम दिया था.

कानून की पढ़ाई कर रहा आरोपी
गिरफ्तार किया गया राकेश नागर हिमाचल प्रदेश से एलएलबी सेकंड ईयर में कानून की पढ़ाई कर रहा है. यमुना पार के कुख्यात लुटेरे बलराज बंसल से उसकी पुरानी दोस्ती है. इसलिए रुपये के लालच में आकर उसने यह जानकारी बलराज को दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details