दिल्ली

delhi

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने घर पर रहकर शब-ए-बारात मनाने की अपील की

By

Published : Mar 29, 2021, 6:32 PM IST

मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कोरोना के खतरे से बचाने के लिए मस्जिदों में नहीं आने की अपील की. साथ ही घर पर रहकर ही शब-ए-बारात त्योहार मनाने का आग्रह किया.

corona impact on shab e barat
शब ए बारात कोरोना साया

नई दिल्लीः इस बार भी शब-ए-बारात त्योहार पर कोरोना का साया है. दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने के बाद लोगों में भय की स्थिति है. यही कारण है कि मुस्लिम धर्म गुरुओं ने घर पर रहकर ही त्योहार मनाने की अपील की. मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कोरोना के खतरे से बचाने के लिए मस्जिदों में नहीं आने की अपील की.

शब ए बारात कोरोना साया

यह भी पढ़ेंः-लोग मस्जिद में इकट्ठा नहीं हो, शब-ए-बारात की इबादत घर पर करें: डॉ. मुफ्ती

साथ ही घर से बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंस का पालन करने और मास्क के इस्तेमाल की भी नसीहत दी. दिल्ली के विकास नगर की कादरिया जिलानी मस्जिद के इमाम ने लोगों से अपील की कि सरकार के गाइडलाइंस का पालन करें. उन्होंने कहा कि घर पर रहकर ही अल्लाह की इबादत करें.

बता दें कि शब-ए-बारात त्योहार पर मुसलमान पूरी रात जाग कर अल्लाह की इबादत करते हैं. साथ ही अपनों के कब्रों पर जाकर फातेहा व चिराग भी जलाते हैं, लेकिन इस बार भी कोरोना ने लोगों को घर में कैद कर दिया.

यह भी पढ़ेंः-शब-ए-बारात पर घरों में रह कर करें इबादत, जामा मस्जिद के इमाम की अपील

दरअसल कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल ने होली और शब-ए-बारात पर सार्वजनिक रूप से कोई आयोजन नहीं करने के निर्देश दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details