दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 19, 2023, 6:57 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली के रोहिणी में कैंसर को लेकर जांच कैंप का आयोजन, लोगों को किया गया जागरूक

लोगों की स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए दिल्ली के रोहिणी इलाके में कैंसर को लेकर जांच कैंप का आयोजन किया गया. इसमें महिलाओं और बच्चों को कैंसर के कारणों के बारे में जागरूक किया गया. साथ ही सभी लोगों को विशेष रूप से खान पान पर ध्यान देने की अपील की गई.

delhi news
कैंसर को लेकर जांच कैंप का आयोजन

कैंसर को लेकर जांच कैंप का आयोजन

नई दिल्ली: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को भूलते जा रहे हैं. विशेषकर कामकाजी महिलाएं जो अपने दैनिक दिनचर्या में इतना व्यस्त हो जाती हैं कि वो स्वास्थ्य को ही दरकिनार कर देती हैं. इन्हीं सबको ध्यान में रखते हुए दिल्ली के रोहिणी इलाके में लोगों के स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों को देखते हुए कैंसर जांच का आयोजन किया गया. इंडिया कैंसर सोसायटी और सांझा परिवार के तत्वावधान में आयोजित कैंप में लोगों को स्वास्थ्य के बारे में जागरूक किया गया.

भाजपा निगम पार्षद परवेश वाही मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए. उन्होंने इस जागरुकता कैंप को लेकर आयोजकों को बधाई का पात्र बताया. उन्होंने बताया कि इस तरह के कैंप महिलाओं के लिए फायदेमंद साबित होता है, क्योंकि घर के नजदीक ही उन्हें यह सुविधा मिल जाती है. लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे डॉक्टर ने भी बताया कि समय पर कैंसर की पकड़ से इसका इलाज संभव है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर विशेषतौर पर ध्यान देना चाहिए. क्योंकि ज्यादातर महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर का शिकार होती है. उन्होंने कहा कि बच्चों को भी खान पान पर ध्यान देना चाहिए और उनका झुकाव खेलकूद की तरफ बढ़ाना चाहिए.

ये भी पढ़ें :Ghaziabad Railway Station : गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर, एयरपोर्ट जैसी मिलेंगी सुविधाएं

बता दें, इस स्वास्थ्य शिविर का मुख्य मकसद था लोगों में स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जागरुकता फैलाई जा सके. इस तरह के कार्यक्रम दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भी आयोजित किए जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके. इस कैंप में डॉक्टरों ने लोगों को खान पान पर ज्यादा ध्यान देने की अपील की है. सही खान-पान लोगों को स्वस्थ रखता है.

ये भी पढ़ें :Bageshwar Dham: मुंह में सिगरेट, हाथ में कट्टा, धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई ने शादी समारोह में दलितों को पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details