दिल्ली

delhi

भाजपा मंडल स्तर पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए शुरू करेगी जागरूकता अभियान: हर्ष मलहोत्रा

By

Published : Mar 15, 2021, 2:04 PM IST

उत्तर पूर्वी जिला की आज महत्वपूर्ण बैठक जिला अध्यक्ष मोहन गोयल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा व विधायक अजय महावर की विशेष उपस्थित रही.

BJP start soon awareness drive for covid vaccination in Delhi
जिला स्तरीय संगठन की बैठक

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की जिला स्तरीय संगठन की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. जिला अध्यक्ष मोहन गोयल की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश महामंत्री हर्ष मलहोत्रा ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है. प्रधानमंत्री की अगुवाई में भारत ने दो वैक्सीन तैयार कर ली हैं. लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने को जल्द ही मंडल स्तर पर अभियान चलाया जायेगा. बैठक में जिला पदाधिकारियों के साथ ही विधायक अजय महावर भी मुख्य रूप से मौजूद रहे.

कोविड वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान

जिला अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश की कार्यकारिणी 20 और 21 को होगी उसके उपरांत जिला और मंडल में क्रमशः कार्यकारिणी का की जाएगी. जिले के बूथ का सत्यापन का कार्य जारी है और समिति अध्यक्ष व 21 लोगो की बूथ की टीम का सत्यापन जल्द हो जाएगा. हर सप्ताह मंडल की बैठक को अनिवार्य बताया.

प्रचार के लिए 7 करोड़ खर्चा

केजरीवाल के घोटालों को खोलते हुए कहा कि प्रदूषण के नाम पर पराली से दवा बनाने के नाम पर करोड़ो का घोटाला किया है. 40 लाख की दवाई खरीदी पर उसको बाटने के लिए 24 लाख खर्च किये और इसके प्रचार के लिए 7 करोड़ खर्चा दिखाकर बड़ा घोटाला किया है.हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है.पूरा विश्व कोरोना से जूझ रहा था अब भी इसका प्रभाव कई देशों में है. परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवायी में भारत ने 2 वैक्सीन तैयार कर ली है और लगभग 47 देशों में भी एक्सपोर्ट कर रहे है.

देश में भी ये डोज दिए जा रहे हैं. पहले कोरोना वारियर्स, अब 60 वर्ष से ऊपर के नागरिकों को ये डोज दी जा रही है.ये कोविड डोज सभी को लग जाए, इसके लिए मंडल स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. हर सेवा बस्ती में कोविड के रेजिस्ट्रेशन के काउंटर लगाए जाएंगे.अजय महावर ने कहा बजट के विषय पर कहा कि दिल्ली सरकार का यह बजट झूठा बजट है क्योंकि पहले इन्होंने स्वराज और लोकपाल को लेकर बजट दिया था.

सौतेला व्यवहार कर रही है दिल्ली सरकार

फिर पर्यावरण पर और अब देशभक्ति के नाम पर बजट दिया परंतु कभी भी उस बजट को सकारात्मकता से जनता के हितों में परिवर्तित नहीं कर पाए.दिल्ली सरकार का बजट 10 गुना बढ़ गया परंतु एम सी डी का बजट इन्होंने 5 गुना घटा दिया है. ऐसा सौतेला व्यवहार कर रही है दिल्ली सरकार.

ये भी पढ़ें:-पेट्रोल- डीजल की कीमतों के लिए पूर्व की सरकारें जिम्मेदार : भाजपा

डीटीसी में बड़ा घोटाला किया गया, जितने की बसे नहीं खरीदी गई. 1000 बसे 875 करोड़ की खरीदी गई परंतु उसके रख-रखाव के लिए साढ़े 3 हजार करोड़ रखा गया है. जिसका 10% एडवांस दिल्ली सरकार दे चुकी है.सच तो ये है कि कोई भी नया वाहन खरीदो तो 3 साल की तो कंपनी से हो गारंटी आती है. इसलिए इस बजट में बहुत बड़ा झोल नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें:-श्यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं चाहते थे राम राज्य- नरेंद्र सिंह तोमर

बैठक में जिले के महामंत्री संजय त्यागी, डॉ यू के चौधरी, गुलाब सिंह राठौर, वरिष्ठ नेता राजेन्द्र अग्रवाल, मीडिया प्रवक्ता दीपक चौहान, उपाध्यक्ष ब्रिजेश सिंह, अक्षय पुरोहित पूनम चौहान, जिला मीडिया प्रवक्ता दीपक चौहान जोन चेयरमैन के के अग्रवाल, राजा इकबाल, व सत्यदेव चौधरी आदि लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details