दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मंत्री इमरान हुसैन ने किया जनता से सीधा संवाद, कहा- बच्चे-बच्चे की जुबान पर केजरीवाल

दिल्ली सरकार के कामों को लेकर आम आदमी पार्टी दिल्ली की जनता के बीच जाकर लोगों से सीधे संवाद कर रही है. इस दौरान वे दिल्ली सरकार के कामों को जनता के सामने रख रहे हैं और उन्हें केजरीवाल सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं.

By

Published : Nov 15, 2019, 5:16 PM IST

Updated : Nov 15, 2019, 11:46 PM IST

AAP नेता ने की जन-संवाद

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार अपने कामों को लेकर दिल्ली की जनता के बीच जा रही है और उनसे फीडबैक ले रही है. इसी कड़ी में सीलमपुर विधानसभा में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

AAP नेता ने की जन-संवाद

इस कार्यक्रम में दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन और स्थानीय एमएलए हाजी इशराक खान समेत कई बड़े नेता शामिल हुए. इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए इमरान हुसैन ने कहा कि जनता समझदार और जागरूक है. जो काम करता है पब्लिक भी उसे ही चाहती है, दिल्ली के बच्चे-बच्चे की जुबान पर है आई लव केजरीवाल.

AAP नेता इमरान हुसैन ने की जनता सीधे संवाद

आम आदमी पार्टी की तरफ से सीलमपुर विधानसभा के जाफराबाद गली नंबर 29 मौहम्मदी मस्जिद (इंदिरा चौक) पर जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता सीलमपुर विधायक हाजी इशराक खान ने की तथा संचालन पूर्व पार्षद हाजी ताज मौहम्मद ने किया. जबकि मुख्य वक्ता के रूप में दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री इरान हुसैन मौजूद रहे.

उन्होंने ही जनता से सीधे संवाद करके दिल्ली सरकार के कामों का लेखा जोखा जाना, कार्यक्रम के को ऑर्डिनेटर बब्बू मलिक रहे वहीं चौहान बांगर के निगम पार्षद अब्दुल रहमान, मौजपुर निगम पार्षद पति नदीम अहमद भी अतिथि के रुप मे शामिल हुए. 'आप' नेता इमरान हुसैन ने जन संवाद कार्यक्रम में मौजूद लोगों के सामने न केवल केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए सरकार द्वारा दिल्ली की जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया. मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जितने वादे दिल्ली की जनता से किये थे, उससे कहीं ज्यादा पूरे भी किये हैं, केजरीवाल सरकार दिल्ली वालों के वादों पर पूरी तरह से खरी उतरी है.

कैबिनेट मंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां
इमरान हुसैन ने कहा कि आज दिल्ली में लोगों को पानी फ्री मिल रहा है, दो सौ यूनिट बिजली फ्री मिल रही है, अस्पतालों में इलाज फ्री हो रहा है, यहां तक कि किसी समय सरकारी अस्पतालों में महंगे दामों पर लगने वाले हार्ट के स्टैंड तक आज कंट्रोल रेट में उच्च गुणवत्ता के लगाए जा रहे हैं. आज दिल्ली सरकार के स्कूल प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर शिक्षा दे रहे हैं.

'महिलाओं की सुरक्षा सबसे पहले'
दिल्ली सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, सुरक्षा के लिहाज से पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, बसों में महिलाओं को फ्री सफर की व्यवस्था की गई है, सुरक्षा के लिए बसों में मार्शल तैनात किए गए हैं, इसके साथ ही दिल्ली के डार्क स्पॉट चिंहित करके वहां एलईडी लाइटस लगाने का काम भी शुरू हो गया है.

बुजुर्गों के लिए दिल्ली सरकार की तीर्थ यात्रा योजना
कार्यक्रम में मौजूद वक्ताओं ने कहा कि यह कोई भाषण का समय नहीं है, लेकिन अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालों को अपने परिवार की तरह ही मानकर चल रहे हैं, तभी उन्होंने युवाओं, महिलाओं के साथ साथ बुजुर्गों का भी पूरा ख्याल रखा है, दिल्ली सरकार बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करा रही है, इतना ही नहीं बुजुर्ग के साथ एक अटेंडेंट को भी फ्री सफर की छूट दी गई है. दिल्ली में आजतक दिल्ली वालों के लिए किसी भी सरकार ने इतना सब कुछ नहीं किया है.

दिल्ली में दो सौ यूनिट तक बिजली फ्री, पानी माफ, चिकित्सा हो या फिर शिक्षा, सड़क और फ्लाईओवर दिल्ली वाले इसकी प्रशंसा कर रहे हैं, तारीफ कर रहे हैं, यह इस बात को बताता है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी 2015 का इतिहास दोहराने जा रही है.

Last Updated : Nov 15, 2019, 11:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details