दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मंडोली जेल में कोरोना के कारण हुई 62 साल के कैदी की मौत

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की मंडोली जेल से कोरोना से कैदी की मौत होने का मामला सामने आया है. जेल में कोरोना से मौत का ये पहला मामला है. जेल प्रशासन कैदी के बैरक में रह रहे बाकी 28 कैदियों की कोरोना जांच करवा रहा है.

By

Published : Jun 22, 2020, 10:15 AM IST

corona in Mandoli jail
मंडोली जेल

नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की मंडोली जेल में कोरोना से एक कैदी की मौत हो गई है. ये ऐसा पहला मामला है. जब जेल में बंद किसी कैदी की कोरोना संक्रमण जान चली गई हो. आपको बता दें कि 62 वर्ष से मृतक कैदी का नाम कंवर सिंह है, जो हत्या के मामले में जेल में बंद था.

मंडोली जेल में कैदी की मौत


28 कैदियों पर कोरोना का खतरा

तिहाड़ जेल प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण से इस कैदी की मृत्यु 15 तारीख को हुई थी. जिसके बाद शव का कोरोना टेस्ट करवाया गया. जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. क्योंकि जिस बैरक में इस कैदी को रखा गया था, उसी बैरक में उसके अलावा 28 कैदी और भी थे.


सभी 28 कैदियों की कोरोना जांच

मृतक कैदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद, अब उसके साथ रह रहे बाकी 28 कैदियों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में अब जेल प्रशासन उस बैरक में रह रहे, सभी 28 कैदियों की भी कोरोना जांच करवा रहा है. ताकि समय रहते कोरोना संक्रमितों की पहचान हो सके.


आपको बता दें कि अब तक दिल्ली कि विभिन्न जेलों में अधिकारियों और कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आ चुकी है. लेकिन ये ऐसा पहला मामला सामने आया है. जिसमें कोरोना के कारण किसी कैदी की जेल में ही मृत्यु हो गई हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details