दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 19, 2023, 1:51 PM IST

ETV Bharat / state

162nd foundation day of police station : दिल्ली के पहले और ऐतिहासिक सब्जी मंडी थाने का मनाया गया 162वां स्थापना दिवस

162nd Foundation Day Of Police Station: दिल्ली के सबसे पुराने और पहले पुलिस स्टेशन की 162वीं वर्षगांठ पर थाने में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर 162 केक काटकर खुशियां मनाई गई, जिसमें स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

162nd foundation day of thana
थाने का मनाया गया 162वां स्थापना दिवस

थाने का मनाया गया 162वां स्थापना दिवस

नई दिल्ली:दिल्ली के सबसे पुराने और पहले पुलिस स्टेशन की 162वीं वर्षगांठ के मौके पर थाने में ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में उत्तरी जिले के डीसीपी सहित कई अन्य पुलिस अधिकारी थाने के SHO राम मनोहर मिश्र द्वारा संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 162 साल पूरे होने पर 162 केक काटकर यहां खुशियां मनाई गई. इस दौरान संगीत कार्यक्रम ने समां बांध दिया.

दिल्ली में 1861 में बनाया गया सब्जी मंडी थाना आज भी लोगों की सुरक्षा के लिए तत्पर है. यह दिल्ली का सबसे पहला और पुराना थाना है. ऐतिहासिक थाना होने के साथ-साथ थाने के पुलिस अधिकारियों द्वारा कई महत्वपूर्ण मामलों को भी सुलझाया गया और दिल्ली की पहली FIR यानी पहला मुकदमा भी इसी थाने में दर्ज किया गया था.

इस कार्यक्रम में जिले के डीसीपी मनोज मीणा सहित कई अन्य पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे. उन्होंने भी संगीत में शाम का आनंद लिया. इस दौरान कई कंपटीशन का भी आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. क्विज कंपटीशन, पेंटिंग कंपटीशन में बच्चे खासी उत्साहित दिखाई दिए. पुलिस अधिकारियों द्वारा उन बच्चों को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया और उनका हौसला बढ़ाया. जिन्होंने कंपटीशन में हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगों की भी अहम भूमिका रही, जिनके पूरे सहयोग से इस कार्यक्रम को सफल बनायाा.

ये भी पढ़ें :अब ट्रेन के जनरल डिब्बों में भी होगा AC, बढ़ जाएगी ट्रेनों की रफ्तार, जानें उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने क्या कहा


ये भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट ने न्यूजक्लिक संस्थापक की याचिका पर जारी किया नोटिस, अगली सुनवाई 30 को

ABOUT THE AUTHOR

...view details