दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में एक फैक्ट्री के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन मजदूर गम्भीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं घायलों का इलाज बाबू जगजीवन राम अस्पताल में जारी है.

By

Published : Oct 19, 2020, 12:39 PM IST

two-laborers-died-during-cleaning-of-septic-tank-in-delhi
सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत

नई दिल्ली:आदर्श नगर इलाके में रविवार की देर शाम एक फैक्ट्री की सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन मजदूर गम्भीर रूप से घायल हो गए. सूचना के बाद पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है. मृतकों की पहचान इजरीस और सलीम के रूप में हुई है. घायलों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.आदर्श नगर इलाके के लाल बाग में हंस सिनेमा के निकट सोने की चेन तैयार करने की फैक्ट्री है. बताया जाता है कि फैक्ट्री से निकलने वाले कैमिकल को सेप्टिक टैंक में डाला जाता है.

सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत
करीब 20 फीट गहरे सेफ्टी टैंक में हुआ हादसायह टैंक करीब 20 फीट गहरा है. रविवार को इस टैंक की सफाई के लिए पांच मजदूरों को बुलाया गया था. बताया जाता है कि टैंक की सफाई के लिए पहले तीन मजदूर नीचे उतरे थे, लेकिन कुछ देर के बाद अंदर से उनकी गतिविधि बंद हो गई तो इसके बाद बाकी दोनों मजदूर नीचे उन्हें देखने के लिए उतरे, लेकिन वे भी वापस नहीं लौटे. सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गयी. जबकि तीन गम्भीर रूप से घायल हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details