दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 25, 2020, 11:00 AM IST

ETV Bharat / state

अलीपुर में खुद को पत्रकार बता अवैध वसूली की कोशिश में 2 गिरफ्तार

अलीपुर थाना पुलिस ने ट्यूब गोदाम में जबरन घुसकर वसूली करने और महिला से छेड़खानी के आरोप में तीन युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने खुद को पत्रकार बताने वाले दो युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया है और एक अभी भी फरार है.

Alipur police
अलीपुर थाना पुलिस

नई दिल्ली:नकली उत्पाद के बहाने तीन युवकों ने खुद को पत्रकार बताते हुए एक फैक्ट्री में छापा मारा. परिसर में मौजूद महिला ने छेड़खानी और अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई. जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. एक की तलाश जारी है. इन तीनों ने ही खुद को पत्रकार बता कर फैक्ट्री में छापा मारा और पचास हजार की मांग की थी.

अलीपुर पुलिस ने 2 को पकड़ा
खुद को पत्रकार बता फैक्ट्री में छापा माराअलीपुर थाना पुलिस ने ट्यूब गोदाम में जबरन घुसकर वसूली करने और महिला से छेड़खानी के आरोप में तीन युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने खुद को पत्रकार बताने वाले दो युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया है और एक अभी भी फरार है.

23 जून को कमलेश देवी (परिवर्तित नाम) ने इस बाबत एफआईआर दर्ज कराई थी. पीड़ित ने बताया कि उसका अलीपुर में ट्यूब गोदाम-फैक्ट्री है. दोपहर करीब डेढ़ बजे 3 युवक वीडियो कैमरा आदि लेकर पहुंचे और उन्होंने खुद को न्यूज चैनल का पत्रकार बताया.

50 हजार रुपये की मांग

फैक्ट्री में पहुचे तीनों युवकों ने बताया कि वे एसडीएम की अनुमति से इस परिसर पर छापा मारने के लिए आए हैं, क्योंकि उन्हें सूचना मिली थी कि यहां पर नकली ट्यूब बनाए जाते हैं. महिला ने उनसे कहा कि उसके पति बाहर हैं. इसलिए उन्हें अंदर नहीं आने दिया.

आरोप है कि तीनों युवक जबरन परिसर में घुस कर वीडियो बनाने लगे और ऐसा नहीं करने के लिए पचास हजार रुपये भी मांगे. उन्होंने महिला से छेड़खानी भी की. फिर पीड़िता ने तीनों की शिकायत स्थानीय पुलिस से की. जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया गया. डीसीपी गौरव शर्मा ने बताया कि इनके पास पत्रकारिता की कोई भी डिग्री या डिप्लोमा नहीं था.


अवैध वसूली का फैला जाल

बाहरी उत्तर जिले के नरेला, अलीपुर, बवाना और शाहबाद डेरी इलाकों में संगठित अवैध वसूली का जाल फैला हुआ है. यहां पर स्थानीय पुलिस और कथाकथित पत्रकारों की मिली भगत से अवैध एलपीजी रिफीलिंग, सट्टा, अवैध कालोनियों का निर्माण, बालू और मिट्टी के खनन का भी गिरोह संचालित होता रहता है.

जिसपर समय-समय पर कार्रवाई की जाती है. इसमें बहुत से ऐसे लोग भी जुड़े रहते हैं, जो खुद को पत्रकार बताते हैं. लेकिन जांच में फर्जी पाए जाते हैं. बाहरी उत्तरी जिला पुलिस अब ऐसे लोगों पर नकेल कसने की तैयारी कर चुकी है. फिलहाल अलीपुर मामले में हुई एफआईआर में 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. जिसमें दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया और तीसरे आरोपी की तलाश अभी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details