दिल्ली

delhi

लोकनायक के सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भरा पानी, 40 मरीज अस्पताल में किए गए शिफ्ट

By

Published : Jul 13, 2023, 5:20 PM IST

दिल्ली में यमुना में पानी बढ़ने से भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है. हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. सिविल लाइंस स्थित लोकनायक के सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भी पानी भर गया है. इस कारण 40 मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

्

नई दिल्ली:दिल्ली में खतरे के निशान से ऊपर बह रही यमुना का पानी अब दिल्ली के रिहायशी इलाकों में भी पहुंचना शुरू हो गया है. गुरुवार दोपहर सिविल लाइंस स्थित लोकनायक अस्पताल के सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भी बाढ़ का पानी भर गया. इसकी वजह से यहां पर भर्ती 40 मरीजों को आनन-फानन में लोकनायक अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा.

अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि जैसे ही ट्रामा सेंटर में पानी भरने की सूचना मिली तत्काल मरीजों को ट्रामा सेंटर से निकालकर लोकनायक अस्पताल के आंतरिक ट्रामा सेंटर में शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया है. अधिकतर मरीज शिफ्ट हो चुके हैं. इनमें कुछ एक्सीडेंट वाले मरीज शामिल हैं.

सिविल लाइंस में भरा पानीः बाढ़ का पानी लालकिले के पिछले हिस्से, निगम बोध घाट श्मशान घाट, गीता कालोनी श्मशान घाट और दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर चुका है. यमुना किनारे रह रहे लोगों को लगातार निकलने का काम चल रहा है. दोपहर ढाई बजे बाढ़ का पानी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास से एक किलोमीटर दूर बताया जा रहा था. अगर बाढ़ का पानी सीएम आवास तक पहुंच गया तो इससे पहले बहुत सारा इलाका जलमग्न होना तय है. क्योंकि सीएम आवास अन्य इलाकों से काफी ऊंचाई पर स्थित हैं. अगर इतनी ऊंची जगह पर पानी पहुंच जाएगा तो अन्य इलाकों की स्थिति और बदतर हो जाएगी.

इन इलाकों में भी लगा पानीः दिल्ली के खजूरी खास, वजीराबाद, जैतपुर, मंडावली, मीठापुर, कश्मीरी गेट, मयूरविहार फेज जैसे तमाम इलाके पानी से लबालब नजर आ रहे हैं. सनलाइट कॉलोनी के यमुना में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. 2 दिन बाद उसका शव बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ेंः DDMA Meeting: स्कूल-कॉलेज रविवार तक बंद, वर्क फ्रॉम होम काम करेंगे सरकारी दफ्तर: केजरीवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details