दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

4-15 नवंबर तक सिग्नेचर ब्रिज पूरी तरह से रहेगा बंद, हटाएं जाएंगे अस्थाई पुल और क्रेन

सिगनेचर ब्रिज का निर्माण कार्य पिछले एक दशक से चल रहा था. बीते अक्टूबर में इस ब्रिज को आवाजाही के लिए खोल दिया गया और ऊपरी हिस्से में दो जगहों पर टूरिस्ट पॉइंट साथ-साथ बनाया गया है. ब्रिज को आवाजाही के लिए खोले जाने से उत्तरी दिल्ली से पूर्वी दिल्ली की ओर आने जाने वालों को काफी राहत मिल गई है.

By

Published : Nov 6, 2019, 5:36 PM IST

4 से 15 नवंबर तक सिग्नेचर ब्रिज पूरी तरह से रहेगा बं

नई दिल्ली: यमुना नदी पर बना सिग्नेचर ब्रिज अब और खूबसूरत दिखाई देगा. करीब एक दशक से बन रहे सिग्नेचर ब्रिज को बनाने के लिए सपोर्ट और क्रेन लगाए गए थे, उसे हटाने के लिए ब्रिज की आवाजाही बंद कर दी गयी है. इसे दोबारा 15 नवंबर को आवाजाही के लिए खोला जाएगा. तब तक सिग्नेचर ब्रिज पर दिन रात निर्माण के लिए लगाए गए उपकरणों को हटाया जाएगा.

4 से 15 नवंबर तक सिग्नेचर ब्रिज पूरी तरह से बंद

यहां से दिखेगा बेहतरीन नजारा

पिछले दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव सिग्नेचर ब्रिज के ऊपरी हिस्से पर जाकर वहां से दिल्ली के नजारा व सूर्यास्त की बेला को देखने पहुंचे थे. उन्होंने उम्मीद जताई कि टूरिस्ट पॉइंट बनने के बाद दिल्ली ही नहीं देश विदेश के पर्यटकों का का यहां जमावड़ा लगेगा. यहां से बायो डाइवर्सिटी पार्क, यमुना बैंक आदि का नज़ारा देख सकेंगे.

लिफ्ट के जरिए पर्यटक कर सकेंगे दिल्ली दर्शन

सिगनेचर ब्रिज का निर्माण कार्य पिछले एक दशक से चल रहा था. बीते अक्टूबर में इस ब्रिज को आवाजाही के लिए खोल दिया गया और ऊपरी हिस्से में दो जगहों पर टूरिस्ट पॉइंट साथ-साथ बनाया गया है. ब्रिज को आवाजाही के लिए खोले जाने से उत्तरी दिल्ली से पूर्वी दिल्ली की ओर आने जाने वालों को काफी राहत मिल गई है.

बता दें कि सिगनेचर ब्रिज के जिस ऊपरी हिस्से पर टूरिस्ट प्वाइंट बनाया गया है. वहां 50 से 60 पर्यटक एक साथ लिफ्ट के जरिए पहुंचकर पूरी दिल्ली का दीदार कर सकेंगे. नीचे से चार जगहों पर लिफ्ट होंगी जो ब्रिज के ऊपरी हिस्से तक पर्यटकों को ले जायेंगे और वहां से पर्यटक पूरे दिल्ली का दीदार कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details