दिल्ली

delhi

देशभक्ति के रंग से सजे बाजार, तिरंगी पगड़ी खींच रही लोगों का ध्यान

By

Published : Jan 16, 2020, 12:51 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 12:56 PM IST

दिल्ली का सदर बाजार तिरंगे के रंग में रंगता नजर आ रहा है. बाजार में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगे के रंग में झूमर, लड़ियां, टी-शर्ट और कई प्रकार की कैप और पगड़िया लोगों के बीच में आकर्षण का मुख्य केंद्र बने हुए हैं.

special stuffs for republic day in sadar bazaar is becoming the center of attraction among people
तिरंगे के रंग से सजे सदर बाजार

नई दिल्ली: 26 जनवरी को हमारा देश 71वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है. जिसको लेकर हर जगह तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है. वहीं गणतंत्र दिवस को लेकर बाजारों में भी खास रौनक देखने को मिल रही है. इस राष्ट्रीय पर्व के लिए बाजारों में तिरंगे के रंग का अलग-अलग सामान आ चुका है. जिसमें तिरंगा झंडा, तिरंगे रंग के झूमर और जो सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींच रही हैं वो तिरंगें रंग की पगड़ियां हैं.

तिरंगे के रंग से सजे सदर बाजार

तिरंगे के रंग से सजा सदर बाजार
राजधानी का सबसे बड़ा बाजार सदर बाजार इन दिनों राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के रंग में डूबा हुआ है. पूरा बाजार तिरंगे झंडे से पटा पड़ा है. हर एक समान खासतौर पर तिरंगे रंग का मिल रहा है, जिसमें बैच, तिरंगा स्टैंड, वॉच, झूमर, लड़ियां, टी-शर्ट और कई प्रकार की कैप और पगड़िया भी तिरंगे रंग की बाजार में मौजूद है.

तिरंगे रंग के हैंड बैंड और टोपियां हैं मौजूद
सदर बाजार में दुकानदार बालकृष्ण ने बताया कि गणतंत्र दिवस के लिए महीनों पहले से ही तैयारियां कर ली जाती जाती हैं. हम समान भी बहुत पहले लेकर आ जाते हैं और इस बार बेहद अलग-अलग प्रकार का सामान बाजार में मौजूद है. जिसमें की महिला और पुरुष दोनों के लिए हैंड बैंड लाए गए हैं.प्लास्टिक और कपड़े से बनी अलग प्रकार की पगड़ियां और टोपी लायी गयीं हैं.

गणतंत्र दिवस पर आयोजित होते हैं कई कार्यक्रम
दुकानदार का कहना था कि गणतंत्र दिवस पर पूरे देश में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. स्कूलों, कॉलेजों और कार्यालयों आदि में तिरंगे रंग की पोशाक पहनकर कार्यक्रम होते हैं. इसलिए हर एक प्रकार का सामान बाजार में हम लेकर आते हैं जिसमें महिला और पुरुष दोनों का सामान होता है.

Last Updated : Jan 16, 2020, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details