दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिव्यांग छात्रों के लिए नॉर्थ और साउथ कैंपस में बनेंगे हेल्प डेस्क

डीयू में दाखिले के वक्त दिव्यांग छात्रों को परेशानी से बचाने के लिए उनके लिए पहली या दूसरी मंजिल की जगह भूतल पर ही इंतजाम होगा. दाखिला समिति इसकी पूरी कोशिश कर रही है कि दिव्यांगों को दाखिले के समय कोई परेशानी ना हो.

By

Published : May 27, 2019, 2:39 AM IST

Updated : May 27, 2019, 10:22 AM IST

दिव्यांग छात्रों के लिए विशेष सुविधा

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2019 - 20 के लिए दाखिला प्रक्रिया जल्द शुरु हो सकती है. इस बार दाखिला प्रक्रिया में कई बदलाव किए गए हैं. दाखिले के दौरान दिव्यांग छात्रों को कोई परेशानी ना हो इसलिए हेल्प डेस्क भी बनाए जाएंगे.

दिव्यांग छात्रों के लिए विशेष सुविधा

दाखिला समिति से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिव्यांग छात्रों को एडमिशन के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसलिए भूतल पर ही हेल्प डेस्क बनाने की योजना है.

दिव्यांग छात्रों के लिए विशेष सुविधा
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिव्यांग छात्रों को ऑनलाइन आवेदन के लिए किसी तरह से परेशानी ना हो इसको लेकर भी इंतजाम किए गए हैं. नॉर्थ कैंपस में स्थिति इक्वल अपॉर्चुनिटी सेल और साउथ कैंपस में स्थित ज्वाइंट डीन स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिस में सहायता केंद्र बनाया गया है. बता दें कि विश्वविद्यालय में होने वाली दाखिला प्रक्रिया में दिव्यांग छात्रों के लिए हर कॉलेज में 5 फीसदी सीटें आरक्षित होती हैं.

Last Updated : May 27, 2019, 10:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details