दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 14, 2022, 1:47 PM IST

Updated : Nov 15, 2022, 12:00 PM IST

ETV Bharat / state

Ward Scan: पॉश कॉलोनी के बदहाल पार्क, नालों के खुले ढक्कन, लोग परेशान

दिल्ली नगर निगम के चुनाव की घोषणा (MCD Election 2022) हो चुकी है. 250 वार्ड पर चुनाव होने हैं. पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हैं. इसी को लेकर ईटीवी भारत कर रहा है हर वार्ड का 'वार्ड स्कैन'. बताएंगे कि वार्डों की समस्या क्या है और लोगों की सरकार से अपेक्षा क्या है. तो इस कड़ी में आज वार्ड स्कैन में जानेंगे रोहिणी वार्ड-53 का हाल.

WARD SCAN WARD-53
WARD SCAN WARD-53

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election 2022) का बिगुल बज चुका है और अब जनता जनप्रतिनिधियों से हिसाब लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है. पांच सालों में कितना काम किया गया है, कहां-कहां कमी छूटी और किन समस्याओं से लोग परेशान हुए. इन सभी मुद्दों पर जनता और जनप्रतिनिधियों से बातचीत करने के लिए ईटीवी भारत की वार्ड स्कैन की टीम रोहिणी विधानसभा के वार्ड नंबर 53 (Rohini Ward 53 in Ward Cain) पहुंची.

रोहिणी वैसे तो दिल्ली के पॉश कॉलोनियों में शुमार है. यहां की चौड़ी सड़कें, पार्क, हरियाली शुरू से ही लोगों को आकर्षित करती हैं. इन सबके बावजूद ऐसी कई समस्याएं हैं जिससे हर रोज रोहिणी के वार्ड नंबर 53 के लोगों को दो-चार होना पड़ता है.

इस वार्ड के लोगों का कहना है कि नगर निगम द्वारा 5 सालों में पार्कों की बदहाल स्थिति को सुधारने के लिए कोई काम नहीं किया गया. अभी भी कई ऐसे पार्क हैं जहां गंदगी का अंबार है. साफ-सफाई नहीं होती जिसकी वजह से बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं इस पार्क में न तो बैठ सकते हैं और न ही घूम सकते हैं. स्थानीय जनता ने बताया कि रोड के किनारे बनी चौड़ी नालियों के कई जगहों से ढक्कन खुले हुए हैं, उसकी वजह से भी लोग परेशान हैं. यह खुले ढक्कन कई बार बड़े हादसों का कारण भी बन सकते हैं. उन्होंने बताया कि इस ओर नगर निगम ने कोई विशेष ध्यान नहीं दिया.

वार्ड स्कैन में रोहिणी वार्ड-53

ये भी पढ़ें: Ward Scan: लैंडफिल साइट बनी लोगों के लिए परेशानी, चुनाव का बहिष्कार किया

नए परिसीमन के हिसाब से वार्ड नंबर 53 रोहिणी का इलाका जहां पिछले 5 साल भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के आलोक शर्मा निगम पार्षद रहे जो उत्तरी दिल्ली शिक्षा समिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, उनका दावा है कि उन्होंने कर्मचारियों की कमी के बावजूद कई ऐसे काम कराए, जिससे जनता को सीधा फायदा मिला. उन्होंने जनता की भलाई में इन 5 सालों को बिताया है. लेकिन आम आदमी पार्टी से कुलदीप मित्तल का कहना है कि नगर निगम ने इन 5 सालों में वार्ड 53 में कोई काम नहीं किया, जिससे जनता परेशान हुई. पार्क बदहाल हैं, गंदगी का अंबार है और पेड़ों की समय पर कटाई और छंटाई ना होने की वजह से भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कुल मिलाकर वार्ड नंबर 53 में कोई बड़ी समस्याएं तो नहीं लेकिन बदहाल पार्क और नालियों के खुले ढक्कन जैसी समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी और जनता सीधे तौर पर 5 साल निगम पार्षद के तौर पर काम करने वाले आलोक शर्मा को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 15, 2022, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details