दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

North MCD: वेतन को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी, लॉ कमेटी की बैठक रद्द

वेतन की मांग को लेकर लगातार नॉर्थ एमसीडी में कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. इसी के ऊपर हमने जब परमजीत सिंह राणा से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि निगम कर्मचारियों के साथ इस मुश्किल घड़ी में भाजपा के सभी पार्षद खड़े हैं.

By

Published : Sep 15, 2020, 5:08 PM IST

Protest of north mcd employee on salary issue is continue Law committee meeting canceled
लॉ कमेटी की बैठक रद्द

नई दिल्ली: नॉर्थ एमसीडी में आज वेतन की मांग को लेकर निगम कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन और तेज हो गया. दरअसल आज नॉर्थ एमसीडी में लॉ कमिटी और ग्रामीण कमेटी की महत्वपूर्ण बैठके होनी थी, लेकिन दोनों ही बैठकें आज कर्मचारियों के विरोध-प्रदर्शन के चलते रद्द हो गई.

लॉ कमेटी के अध्यक्ष परमजीत सिंह राणा

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान लॉ कमेटी के अध्यक्ष परमजीत सिंह राणा ने स्पष्ट तौर पर कहा कि 'आप' की दिल्ली सरकार अपने राजनीतिक हित साधने के चलते निगम के हक का फंड रोक कर बैठी है. जिसकी वजह से निगम को कर्मचारियों का वेतन जारी करने में दिक्कतें पेश आ रही है.


'निगम कर्मचारियों के साथ खड़ी है भाजपा'

वेतन की मांग को लेकर लगातार नॉर्थ एमसीडी में कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. इसी के ऊपर हमने जब परमजीत सिंह राणा से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि निगम कर्मचारियों के साथ इस मुश्किल घड़ी में भाजपा के सभी पार्षद खड़े हैं. भाजपा के द्वारा लगातार सभी कर्मचारियों के वेतन जारी करने को लेकर हर संभव प्रयास किया जा रहा है. हाल ही में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के साथ सभी पार्षदों ने विरोध-प्रदर्शन भी किया था और गिरफ्तारी भी दी थी, लेकिन उसके बाद भी दिल्ली सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी. अगर जल्द ही दिल्ली सरकार ने निगम के हिस्से का फंड जारी नहीं किया तो हम कोर्ट से न्याय की मांग करेंगे.

कुल मिलाकर देखा जाए तो आज नॉर्थ एमसीडी लॉ कमेटी की बैठक वेतन की मांग कर रहे निगम कर्मचारियों के विरोध-प्रदर्शन और कोरम पूरा ना होने की वजह से रद्द हो गई. आपको बता दें कि लगातार 13 दिन से निगम कर्मचारी वेतन की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन अभी तक उनकी सुनवाई नहीं हुई है. इसी बीच कल से निगम कर्मचारियों ने वेतन को लेकर प्रदर्शन और तेज करने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details