दिल्ली

delhi

Hand Granades Found in Delhi: 10 देसी हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में हुई आरोपी की पहचान

By

Published : Apr 11, 2023, 2:17 PM IST

Updated : Apr 11, 2023, 4:24 PM IST

दिल्ली के मेट्रो विहार इलाके में 10 देसी हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान और तस्वीर सामने आई है. आरोपी की पहचान दिलीप के रूप में हुई है.

hand granade found in metro vihar case delhi
hand granade found in metro vihar case delhi

डीसीपी रवि कुमार सिंह

नई दिल्ली:राजधानी के मेट्रो विहार इलाके में 10 देसी हैंड ग्रेनेड से पूरी दिल्ली में दहशत का माहौल है. इस केस में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था, जिसकी पहचान दिलीप के रूप में हुई है और उसकी तस्वीर भी सामने आई है. बताया गया कि दिलीप नाम का यह आरोपी साल 2010 में भी आपराधिक मामले में शामिल रह चुका है. वह अपने एक साथी के साथ मिलकर मेट्रो विहार इलाके में रहता था और हैंड ग्रेनेड तैयार करता था. इससे पहले पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि मेट्रो विहार इलाके में एक व्यक्ति ग्रेनेड तैयार कर इकट्ठा कर रहा है. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने मेट्रो विहार इलाके के खाली खेतों से 10 देसी हैंड ग्रेनेड बरामद किए. आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी थी, जिसे पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए अपनी सूझबूझ से नाकाम कर दिया.

बाहरी उत्तरी जिले के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि हैंड ग्रेनेड्स सप्लाई करने वाले मुख्य अभियुक्त काशीराम को दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल टीम ने मध्यप्रदेश के छतरपुर से गिरफ्तार कर लिया है. उसके मंगलवार तक दिल्ली आ जाने की संभावना है. दिल्ली में पकड़े हुए अभियुक्त दिलीप को हैंड ग्रेनेड्स को सुरक्षित रखने जिम्मेदारी काशीराम ने ही दी थी. इसका कहां उपयोग होना था, अभी इसकी जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें-Double Murder case: प्रॉपर्टी के लिए बहू ने करवाई सास- ससुर की हत्या, दोस्त संग रची थी साजिश

वहीं, हैंड ग्रेनेड्स को जगह जगह छिपाने वाले अभियुक्त दिलीप के बारे में डीसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया कि वह दसवीं पास है और प्रिंटिंग का प्राइवेट जॉब करता था. मुख्य अभियुक्त काशीराम के पकड़े जाने से इस बात का भी खुलासा हो सकता है. इस सिंडीकेट के तार कहां से जुड़े हैं. उन्होंने यह भी बताया कि विस्फोटक ग्रेनेड्स की कैपेसिटी लगभग 20 फुट के दायरे की बताई गई है. इसकी विशेषता है कि इसमें हीट की वजह से भी विस्फोट हो सकता है. इसीलिए अभियुक्त दिलीप इन ग्रेनेड्स को नमी वाली जगहों पर नालों के आसपास जमीन के नीचे दबाकर रखने का काम करता था.

जानें क्या है मामला: दरअसल, सोमवार को मेट्रो विहार इलाके में आरोपी की निशानदेही पर खेतों से हैंड ग्रेनेड्स मिले थे, जिससे हड़कंप मच गया था. इसके बाद एहतियात बरतते हुए आसपास के खेतों को खाली कराया गया था. पुलिस आरोपी से हैंड ग्रेनेड्स मिलने के मामले में विस्तार से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें-Delhi Police: मेट्रो विहार इलाके में मिला हैंड ग्रेनेड, एक संदिग्ध हिरासत में

Last Updated : Apr 11, 2023, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details