दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शाबाश! दिल्ली पुलिस: डेढ़ साल की लापता बच्ची को PCR ने परिजनों से मिलवाया

दिल्ली के झड़ौदा इलाके में पुलिस को एक डेढ़ साल की बच्ची मिली. बच्ची को अकेला देखकर पुलिस ने बच्ची के परिजन की तलाश शुरू की. लगभग 1 घंटे की मेहनत के बाद बच्ची के परिजन मिल गए और पुलिस ने इस बच्ची को परिजनों को सौंप दिया गया.

By

Published : Dec 2, 2019, 10:34 AM IST

Police have introduced a missing girl to her family in Jhaoda area delhi
लापता बच्ची को परिजनों से मिलवाया

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के झड़ौदा इलाके में पुलिस को गश्त के दौरान एक डेढ़ साल की बच्ची मिली. बच्ची को अकेला देखकर पीसीआर कर्मचारियों ने उसे गोद में उठा लिया. माइक से घोषणा करते हुए उसके परिजनों की तलाश की और लगभग 1 घंटे की मेहनत के बाद परिजन मिल गए.

लापता बच्ची को परिजनों से मिलवाया

क्या था मामला
डीसीपी शरत सिन्हा के मुताबिक रात के समय पीसीआर में तैनात एएसआई अनिल कुमार और सिपाही राजेश गश्त कर रहे थे. उन्होंने लगभग डेढ़ साल की एक बच्ची को परेशान हालत में बुराड़ी के झड़ौदा इलाके में देखा. यह बच्ची अकेली रोते हुए घूम रही थी. पुलिसकर्मियों ने तुरंत इस बच्ची को गोद में उठा लिया. उसे दुलार कर पुलिसकर्मी ने उसके परिजनों की तलाश शुरू की. बच्ची बहुत छोटी थी, इसलिए वह अपना नाम भी नहीं बता पा रही थी.

एक घंटे की मेहनत से मिले परिजन
पुलिस टीम ने आसपास इस बच्ची के परिजनों को तलाशना शुरू किया. इसके लिए अनाउंसमेंट की गई. घूमते हुए वह जब शनिवार मार्केट में पहुंचे तो एक महिला उनके पास आई और बताया कि वह इस बच्ची की मां है. उसने बच्ची की पहचान की. बच्ची ने भी उसे अपनी मां के रूप में पहचान लिया. इसके बाद घटना की जानकारी वजीराबाद पुलिस को दी गई और उनकी मौजूदगी में यह बच्ची महिला को सौंपी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details