दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पीछे से गला चोक कर लूट लेते थे, नाबालिग समेत 2 आरोपी धरे गए

दिल्ली के आनंद पर्वत से पुलिस ने एक आरोपी को उसके नाबालिग साथी के साथ गिरफ्तार किया है. ये दोनों आरोपी लोगों का पीछे से गला चोक करके वारदात को अंजाम दिया करते थे.

By

Published : Nov 29, 2019, 11:10 AM IST

Updated : Nov 29, 2019, 11:30 AM IST

Police arrested miscreants for robbery in delhi
पुलिस ने लटूपाट करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में पुलिस ने नशे के लिए लूटपाट करने वाले बदमाश को गिरफ्तार किया है. बदमाश अपने नाबालिग साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देता था. यह दोनों लड़के पीछे से गला चोक कर लोगों को लूट लेते थे.

पुलिस ने लटूपाट करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

क्या था मामला

डीसीपी मनदीप सिंह रंधावा के मुताबिक 27 नवंबर को आनंद पर्वत निवासी रोहित कुमार ने थाने में आकर लूट की शिकायत दर्ज कराई. उसने बताया कि वह रात के समय सब्जी मंडी स्थित अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहा था.


वह जब बुद्ध मंदिर के पास पहुंचा तो पीछे से एक लड़के ने उसे धक्का दिया और गिरने के बाद दूसरे लड़के ने उसका गला चोक कर दिया. उसका मोबाइल फोन निकाल कर वह फरार हो गए. उन्होंने उसकी पिटाई भी की. डर की वजह से वह उस दिन शिकायत नहीं कर सका.


स्पेशल स्टाफ ने आनंद पर्वत से पकड़ा गैंग
पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की. वारदात की गंभीरता को देखते हुए एसीपी ऑपरेशन नरेश कुमार की देखरेख में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर ललित कुमार की टीम इस मामले की जांच में जुटी. इसमें मुखबिर की सहायता लेने के साथ ही टेक्निकल सर्विलांस की मदद भी ली गई.

इस बीच सिपाही महेंद्र को सूचना मिली कि आरोपी आनंद पर्वत की मछली मार्केट के पास आएगा. इस जानकारी पर वहां से पुलिस ने जितेंद्र और एक नाबालिक को पकड़ लिया. तलाशी में उनके पास से चार मोबाइल फोन बरामद हुए. इनमें से एक मोबाइल पटेलनगर जबकि दूसरा करोल बाग से लूटा गया था. वहीं एक मोबाइल शिकायतकर्ता का निकला.


नशे के लिए करते थे वारदात
पुलिस को आरोपी जितेंद्र ने बताया कि वह नशे का आदी है और इसकी पूर्ति के लिए लूटपाट की वारदातों को अंजाम देता है. वह कमजोर लोगों और बुजुर्गों को निशाना बनाते थे ताकि वह विरोध ना कर सके. लूटे गए मोबाइल को बेचकर वह रुपये आपस में बांट लेते थे. पुलिस ने फिलहाल इनसे चार मामलों को सुलझाने का दावा किया है

Last Updated : Nov 29, 2019, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details