दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आजादपुर सब्जी मंडी का पास होने के बावजूद नहीं हो रही एंट्री, खरीददारों की लगी लंबी लाइन

आजादपुर मंडी के बाहर अपने-अपने गेट पास लेकर लाइन में लगे लोगों का कहना है कि पास होने के बावजूद भी मंडी में एंट्री करने में दिक्कत हो रही है. इन लोगों का कहना है कि एक शिफ्ट में दो बार समान खरीदने की परमिशन मिली हुई है. उसके बाद भी बमुश्किल ही एक बार समान मिल पा रहा है.

By

Published : Apr 16, 2020, 5:01 PM IST

long line outside azadpur sabji mandi
आजादुर सब्जी मंडी में खरीददारों की लंबी लाइन

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसी स्थिति में दिल्ली ही नहीं एशिया की आजादपुर में बनी सबसे बड़ी सब्जी और फल मंडी में इस समय काम को लेकर लोगों की भीड़ मंडी के बाहर लगी हुई है. आमतौर पर सामान्य दिनों में मंडी के अंदर पैर रखने की जगह नहीं मिलती थी, लेकिन अब मंडी खाली पड़ी है. मंडी में समान लेने वाले लोगों की भीड़ मंडी के बाहर लगी हुई है.

आजादुर सब्जी मंडी में खरीददारों की लंबी लाइन

दो शिफ्ट में हो रहा है मंडी में काम

आजादपुर मंडी में लोग सुबह से ही अपना मंडी का पास लेकर लाइन में लग जाते हैं. मंडी के बाहर दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, सिविल डिफेंस ओर मंडी के गार्ड व्यवस्था बनाने में लगे हुए है ताकि भीड़ ना हो, सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. लॉकडाउन की वजह से मंडी में दो शिफ्ट में काम हो रहा है. सुबह छह बजे से ग्यारह बजे और शाम के समय दो बजे से सात बजे तक.

मंडी से फल और सब्जियां बड़ी मात्रा में उठाने वाले दुकानदारों की लाइन दोनों समय लगती है. यहां से ये लोग समान खरीदकर इलाके के दूसरे दुकानदारों को बेचते हैं. जिससे मंडी में भीड़ ना हो और ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना महामारी से बचाया जा सके. उसके बाद दूसरे दुकानदार गलियों में फल और सब्जियां बेचते हैं.


नहीं हो पा रही है मंडी में एंट्री

मंडी के बाहर अपने-अपने गेट पास लेकर लाइन में लगे लोगों का कहना है कि पास होने के बावजूद भी मंडी में एंट्री करने में दिक्कत हो रही है. इन लोगों का कहना है कि एक शिफ्ट में दो बार सामान खरीदने की परमिशन मिली हुई है. उसके बाद भी बमुश्किल ही एक बार सामान मिल पा रहा है. लोग सुबह आकर लाइन में लगते हैं, लेकिन लोगों को पूरा सामान नहीं मिल पा रहा है.


सभी मंडी के बाहर व्यवस्था बनाने में जुटे

मंडी के बाहर दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, सिविल डिफेंस ओर मंडी के गार्ड व्यवस्था बनाने में लगे हुए हैं. ताकि भीड़ ना हो, सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. जिससे कोरोना महामारी को जल्द से जल्द मात दी जा सके, यदि मंडी में आम दिनों की तरह भीड़भाड़ रहेगी, तो आम लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details