दिल्ली

delhi

नॉर्थ MCD लगाएगी फैक्ट्री और ट्रेड लाइसेंस के कैम्प, व्यापारियों को मिलेगी डोर स्टेप सुविधा

By

Published : Sep 9, 2020, 1:51 PM IST

नॉर्थ एमसीडी जल्द ही अपने सभी वार्डों के अंदर फैक्ट्री और ट्रेड लाइसेंस जारी करने को लेकर विशेष कैंप लगाने जा रही है. इस सुविधा के माध्यम से व्यापारियों और दुकानदारों को सीधा उनके घर तक डोर स्टेप डिलीवरी एमसीडी की ओर से मुहैया कराई जाएगी. ताकि वो अपना लाइसेंस समय पर बनवा सके और रिन्यू करवा सके.

trade license camps
नॉर्थ MCD लगाएगी फैक्ट्री और ट्रेड लाइसेंस के कैम्प

नई दिल्ली: नॉर्थ एमसीडी फैक्ट्री और ट्रेड लाइसेंस जारी करने के लिए कैंप लगाएगी. 14 सिंतबर से प्रत्येक वार्ड में निगम की ओर से कैंप लगाया जाएगा. नेता सदन योगेश वर्मा का कहना है कि फैक्ट्री मालिकों और दुकानदारों तक डोर स्टेप की सुविधा पहुंचाई जाएगी. व्यापारियों और दुकानदारों को लाइसेंस बनवाने में आ रही सभी प्रकार की परेशानियों का समाधान होगा. इस तरह की सुविधा देने से निगम को आर्थिक रूप से भी बड़े स्तर पर भी फायदा होगा.

नॉर्थ MCD लगाएगी फैक्ट्री और ट्रेड लाइसेंस के कैम्प



लाइसेंस जारी करने के लिए निगम लगाएगी कैंप

खराब आर्थिक स्थिति से जूझ रही उत्तरी दिल्ली नगर निगम अपने सभी वार्डों के अंदर जर्नल ट्रेड लाइसेंस और फैक्ट्री लाइसेंस जारी करने के लिए विशेष कैंप लगाने जा रही है. जिसके मद्देनजर नेता सदन योगेश वर्मा ने बकायदा आदेश भी जारी कर दिए हैं.

हाल ही में इस विषय के ऊपर योगेश वर्मा ने निगम में एक विशेष बैठक बुलाई थी. जिसके अंदर ये फैसला लिया गया. नॉर्थ एमसीडी के क्षेत्र में काफी कम लोगों ने इस साल में लाइसेंस लेने और लाइसेंस को रिन्यू कराने के लिए एप्लीकेशन दी है. जिसको देखते हुए निगम ने अब ये योजना बनाई है कि वो स्वयं व्यापारियों के दरवाजे तक लाइसेंस की सुविधा को लेकर जाएंगे. जिससे कि निगम को न सिर्फ आर्थिक तौर पर फायदा होगा, बल्कि व्यापारियों को भी लाइसेंस प्राप्त हो सकेंगे.

14 सितंबर से लगाए जाएंगे कैंप

आगामी 14 सितंबर से नए लाइसेंस और लाइसेंस रिन्यू करने के लिए नॉर्थ एमसीडी के सभी वार्ड में एक-एक करके कैंप लगाए जाना शुरू हो जाएंगे. जिसमें फैक्ट्री लाइसेंस विभाग और ट्रेड लाइसेंस विभाग के अधिकारी कैंप के अंदर मौजूद रहेंगे. जो व्यापारियों और दुकानदारों की लाइसेंस प्राप्त करने में और फॉर्म भरने में सहायता करेंगे.


योगेश वर्मा ने ईटीवी भारत को बातचीत के दौरान बताया कि निगम के अधीन काफी संख्या में औद्योगिक इकाइयां हैं. जो अपना लाइसेंस बनवाना चाहती हैं. हमारा प्रयास है कि इन कैंपों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग निगम से अपना लाइसेंस बनवाए. जिससे कि निगम के राजस्व में भी बढ़ोतरी हो और औद्योगिक इकाइयों को भी निगम से लाइसेंस प्राप्त करने में सहूलियत हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details